Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेग्नेंट हो गई थी महिला, पति ने ही खिला दी गर्भपात की दवा; फिर पत्नी ने थाने जाकर खोल दिए पुराने राज़

बाराबंकी में एक महिला ने अपने पति पर छह साल पहले शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने और फिर अप्राकृतिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति और उसके एक साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसे गर्भवती होने पर दवा खिलाकर गर्भपात भी करा दिया था ।

By Nirankar Jaiswal Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:02 PM (IST)
Hero Image
पति पर अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, दरियाबाद (बाराबंकी)। छह वर्ष पहले निकाह का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने वाले पति पर अब महिला ने अप्राकृतिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति समेत दो लोगों पर मुकदमा लिखा है। दरियाबाद नगर के एक मुहल्ला निवासी महिला का आरोप है कि 2018 में शादी का झांसा देकर मुहल्ले के अमान ने उसका शारीरिक शोषण किया।

निकाह की बात कही, तो सऊदी अरब से लौट कर आने पर निकाह करने का आश्वासन दिया। फिर शिकायत करने पर वर्ष 2019 में कोर्ट मैरिज कर ली, पर निकाह की बात पर टालमटोल करता रहा। वर्ष 2021 में दबाव बनाने पर उसने सऊदी अरब से वापस लौटने पर आखिरकार निकाह किया और किराए पर घर लेकर तीन माह रखा।

गर्भपात कराने का भी आरोप

यही नहीं, आरोप है कि इस दौरान पीड़िता गर्भवती हुई, तो उसे दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया। फिर पीड़िता को मायके में छोड़कर पति अमान सऊदी अरब चला गया। वहां जाने के बाद बातचीत बंद करने के साथ ही नंबर ब्लैकलिस्ट में डाल दिया। इस वर्ष अगस्त में सऊदी से लौटने के बाद अपने साथी चांद के साथ घर आकर तलाक के कागज पर हस्ताक्षर करने की बात कही, मना करने पर मारपीट की।

मामले की शिकायत थाने पर की गई। पुलिस ने जांच शुरू की, तो इससे नाराज होकर पति ने घर आकर उसके साथ जबरन अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने इस शिकायत पर कार्रवाई नहीं की तो पीड़िता पति के खिलाफ कोर्ट गई, जहां से मुकदमा लिखे जाने का आदेश हुआ। आखिरकार पुलिस ने मुकदमा लिख लिया है। चौकी प्रभारी हरिप्रसाद उपाध्याय ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर एफआइआर लिखी गई है। जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें - 

CM Yogi ने की एक घोषणा, जिसके बाद सभी अधिकारी लग गए काम पर; IAS अफसरों तक को मिल गई नई ड्यूटी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें