Move to Jagran APP

UP News : सात कराेड़ की लागत से बनने जा रही है इस जिले में नई सड़क, लोगों को मिलेगी राहत- समय से होगी बचत

सिटी स्टेशन रोड के हिलगातार बढ़ रही परेशानी को देखते हुए पीडब्ल्यूडी ने अटल सेतु से किला पुल तक सड़क को नया स्वरुप देने की योजना बनाई है। पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता देवदत्त पचौरी ने बताया कि सिटी स्टेशन रोड पर दो किमी. मार्ग को सीसी रोड बनाने के साथ डिवाइडर और नाले का भी निर्माण किया जाएगा। इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना की स्वीकृति का इंतजार किया जा रहा है।

By Nilesh Pratap Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 19 Oct 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
काफी समय से खराब थी सड़क की हालत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बरेली : दिल्ली को जोड़ने वाले सिटी स्टेशन रोड की बदहाली अब जल्दी ही दूर होने वाली है। पीडब्ल्यूडी ने अटल सेतु से किला पुल तक दो किमी मार्ग को सीसी रोड में बदलने का निर्णय लिया है। इसके लिए सात करोड़ रुपये से विस्तृत कार्ययोजना शासन को प्रेषित की है। अधिकारियों के अनुसार परियोजना को प्राथमिकता में रखा गया है, जल्दी ही स्वीकृति मिलते ही काम शुरु करा दिया जाएगा। इस मार्ग से हर दिन आठ से दस हजार वाहन गुजरते हैं।

काफी समय से खराब थी सड़क की हालत 

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर के अंदर की अधिकतर मार्ग दुरुस्त होने के बाद भी सिटी स्टेशन रोड का दर्द दूर नहीं हो सका है। एक लेन को बीते वर्ष पीडबल्यूडी ने करीब एक किमी. तक सिटी स्टेशन से दूल्हे मियां के पास तक सीसी रोड बनाया था, मगर दूसरी लेन पर अब भी लोग धूल-धूसरित सड़क से गुजरने को मजबूर हैं। इससे आए दिन बाइक सवार के साथ ई-रिक्शा वाहनों के पलटने व हादसे के शिकार होने की भी घटना बढ़ गई है।

लोगों को हो रही थी परेशानी 

बता दें कि लगातार बढ़ रही परेशानी को देखते हुए पीडब्ल्यूडी ने अटल सेतु से किला पुल तक सड़क को नया स्वरुप देने की योजना बनाई है। पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता देवदत्त पचौरी ने बताया कि सिटी स्टेशन रोड पर दो किमी. मार्ग को सीसी रोड बनाने के साथ डिवाइडर और नाले का भी निर्माण किया जाएगा। इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना की स्वीकृति का इंतजार किया जा रहा है। वहीं अब सड़क बन जाने से लोगों को काफी आसानी हो जाएगी।

सड़क खराब होने के कारण बाजार आने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसके साथ ही बरसात के दिनों में सड़क और बदहाल हो जाती थी। जिससे आए दिन लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती थी। खैर अब लोगों ने सड़क बनने से पहले खुशी जाहिर की है कि इस बार बरसात में परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। 

लालफाटक से बुखारा मोड़ तक बनेगा नाला

पीडब्ल्यूडी ने लालफाटक से रामगंगा तिराहे तक मार्ग को फोरलेन करने के बाद अब बड़ा नाला भी बनाने का खाका खींचा है। अधिकारियों के अनुसार लालफाटक से बुखारा फरीदपुर माेड़ तक नाले का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इससे लालफाटक क्षेत्र में होने वाले जलभराव से निजात मिल सकेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।