Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly News: बारादरी में अंजुमन विवाद के बाद अब सीबीगंज में उर्स की चादर निकालने पर बवाल, दो समुदाय आमने-सामने

बरेली जिले में इज्जतनगर के परतापुर चौधरी गांव में मगरूर आलम जाफरी का उर्स चल रहा है। उर्स में शामिल होने के लिए सीबीगंज के सुंदरासी गांव के लोग चादर लेकर जा रहे थे। हिंदू पक्ष के लोगों ने रास्ता रोक दिया। इन्होंने इस नई परंपरा बता और इसका विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष के बीच विवाद शुरू हो गया।

By Rajnesh Saxena Edited By: Riya Pandey Updated: Fri, 20 Sep 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
चादर जुलूस निकालने पर सीबीगंज में हंगामा

जागरण संवाददाता, बरेली।  बारादरी में अंजुमन को लेकर हुए विवाद के बाद शहर के हालात हर दिन बिगड़ रहे हैं। गुरुवार रात सीबीगंज के सुंदरसी गांव में उर्स की चादर निकालने को लेकर दो संप्रदाय के लोग आमने सामने आ गए।

हिंदू पक्ष के लोगों का कहना था कि गांव से चादर निकालना नई परंपरा है। जबकि, मुस्लिम पक्ष के लोगों का कहना था कि रेलवे लाइन के पास पानी भरा होने की वजह से यहां से निकाल रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव के लोगों को समझाकर मामला शांत कराया।

डीजे लेकर निकलने पर हिंदू पक्ष के लोगों ने रोका रास्ता

सीबीगंज पुलिस के मुताबिक इज्जतनगर के परतापुर चौधरी गांव में मगरूर आलम जाफरी का उर्स चल रहा है। इसी उर्स में शामिल होने के लिए सीबीगंज के सुंदरासी गांव के लोग चादर लेकर जा रहे थे। गाेविंदापुर, बाकर नगर के लोग डीजे लेकर सुंदरासी गांव से निकले तो हिंदू पक्ष के लोगों ने रास्ता रोक दिया।

उनका कहना था कि कभी भी गांव से इस तरह से चादर नहीं निकली। उन्होंने नई परंपरा बताई और विरोध कर दिया। इसी बीच मुस्लिम पक्ष के लोग भी एकत्र हो गए और दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें- मोबाइल में लड़कियों की अश्लील रिकॉर्डिंग मिली तो जमकर हुई पिटाई, हिंदू बनकर बात करता था युवक

मामले में दोनों पक्षों को समझाकर पुलिस ने शांत कराया

सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब बात की तो पता चला कि अब तक चादर रेलवे लाइन किनारे होकर निकलती थी लेकिन पहली बार गांव के अंदर से निकाला जा रहा है। वहीं मुस्लिम लोगों का कहना था कि रेलवे लाइन किनारे रास्ता कच्चा होने की वजह से पानी भरा हुआ है। इसलिए चादर गांव से निकाल रहे है। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करा दिया। मुस्लिम संप्रदाय के लोगों बिना डीजे के वहां से निकले।

चादर निकालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। दोनों को समझा दिया गया है। किसी भी तरह से कोई ला एंड आर्डर की समस्या नहीं हैं।

- मानुष पारीक, एसपी सिटी।

यह भी पढ़ें- यूपी के बाशिंदों के पास पक्का घर बनाने का सुनहरा मौका, 11 बिंदुओं में मुख्यमंत्री आवास योजना की पूरी डीटेल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर