Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस भर्ती परीक्षा: Ala Hazrat Urs के बीच अभ्यर्थियों के लिए ग्रीन कॉरीडोर, 13 जिलों के डीएम व कप्तानों को लिखा पत्र

UP Police Exam And Ala Hazrat Urs Bareilly Update News एसएसपी अनुराग आर्य ने परीक्षार्थियों से यह भी अपील की है कि वह परीक्षा प्रारंभ होने से कम से कम तीन घंटे पूर्व केंद्र पर पहुंच जाएं। यथा संभव केंद्रों के आसपास रात्रि विश्राम करें। दूसरी पाली के परीक्षार्थी भी 10 बजे तक अपने केंद्रों पर पहुंचने का प्रयास करें।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 29 Aug 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
Bareilly News: बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य।

जागरण संवाददाता, बरेली। 30 व 31 अगस्त को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा होनी है। इस बीच आला हजरत उर्स भी है जिसमें बड़ी संख्या में जायरीन शहर में होंगे। जिसको लेकर गुरुवार से शहर में भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है।

सीबीगंज, मिनी बाइपास, चौपुला, पटेल चौक, नावेल्टी, कोहाड़ापीर के रास्तों में आवागमन पूरी तरह से प्रभावित रहेगा। ऐसी दशा में पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। आसानी से केंद्र तक पहुंचकर वह परीक्षा में शामिल हो सकें, इसको लेकर ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया है, जिससे छोटे वाहनों से परीक्षार्थी आसानी से केंद्र तक पहुंच सकेंगे।

किसी भी प्रकार की समस्या पर तत्काल हल पाने के लिए डायल-112 पुलिस अलर्ट मोड पर रहेगी। भर्ती परीक्षा हेल्पलाइन नंबर 0581-29904450 पर संपर्क कर परीक्षार्थी मदद पा सकेंगे। 

परीक्षार्थियों के लिए बनाया गया यह विशेष रूट

  • रेलवे स्टेशन से परीक्षा केंद्रों तक आने जाने के लिये रेलवे स्टेशन-कैंट-चौकी चौराहा-गांधी उद्यान-श्यामतगंज फ्लाईओवर-ईट पजाया-डेलापीर-बैरियर-2-विलयधाम (ग्रीन कारीडोर) पूरी तरह से छोटे वाहनों के लिए खुला रहेगा। इन मार्गों में परीक्षा केंद्रों के अनुसार ई-रिक्शा व अन्य छोटे वाहन आसानी से आ जा सकेगें। 
  • सेटेलाइट बस स्टेशन से परीक्षा केंद्रों तक जाने के लिए सेटेलाइट-गांधी उद्यान- विकास भवन-श्यामतगंज पुल-ईट पजाया-डेलापीर के मार्गों से ई-रिक्शा व अन्य छोटे वाहनों में आसानी से आ जा सकेंगे।
  • बदायूं की तरफ से छोटे वाहनों से आने वाले परीक्षार्थी रामगंगा पुल पार कर लाल फाटक होते हुए कैंट, गांधी उद्यान होते हुए अपने परीक्षा केंद्रों में जा सकते हैं।
  • लखनऊ की तरफ से आने वाले परीक्षार्थी इन्वर्टिस तिराहे से सेटेलाइट-गांधी उद्यान होते हुए अपने परीक्षा केंद्रों में जा सकते है।
  • फरीदपुर के तीन परीक्षा केंद्रों के परीक्षार्थियों को महानगर बरेली में आने की आवश्यकता नहीं है। सीधे फरीदपुर पहुंचकर परीक्षा केंद्र के आसपास रात्रि विश्राम कर समय से परीक्षा केंद्र पहुंचे सकते है।
  • रोडवेज बसों से रामपुर की तरफ से छोटे वाहनों से आने वाले परीक्षार्थी में से केवल सीबीगंज स्थित दो परीक्षा केंद्रों के परीक्षार्थी झुमका तिराहे से आगे अपने परीक्षा केंद्रों तक जा सकते है।
  • अन्य केंद्रों के परीक्षार्थी झुमका, बड़ा बाइपास विल्वा पुल, विलयधाम से अपने परीक्षा केंद्रों में जा सकते है।

13 जनपदों के लिए डीएम व कप्तानों को लिखा गया पत्र

30 व 31 को आयोजित होने वाली परीक्षा में बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, रायबरेली, उन्नाव, अमरोहा, बिजनौर, रामपुर व संभल के अभ्यर्थी शामिल होंगे। सभी जनपदों के डीएम व कप्तानों को एसएसपी की ओर से पत्र लिखा गया है। उर्स का हवाला देकर अपेक्षा की गई है कि परीक्षार्थियों तक यह सूचना दे दी जाए जिससे वह पहले से केंद्रों पर पहुंचे। परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

ये भी पढ़ेंः Agra News: PWD का सहायक अभियंता सवा लाख रुपये घूस के साथ गिरफ्तार, 28 लाख का बिल पास करने को ठेकेदार से मांगी रकम

ये भी पढ़ेंः UP News: बरेली में दुष्कर्म से आहत 9वीं कक्षा की किशाेरी ने किया आत्मदाह, दो किशोरों पर केस दर्ज

उर्स के लिए जोन के जनपदों से मिली फोर्स

उर्स के लिए जोन के जनपदों पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा व बिजनौर से फोर्स मिली है। उर्स में सुरक्षा-व्यवस्थाा को लेकर चार एडिशनल एसपी, 10 सीओ, 50 इंस्पेक्टर, 150 दारोगा, 1200 दीवान, सिपाही, 150 महिला सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है। छह कंपनी पीएसी भी अलर्ट मोड में रहेगी।

उर्स व पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से तैयार है। परीक्षार्थियों को केंद्र तक पहुंचने में कोई असुविधा न हो, इसको लेकर ग्रीन कारीडोर बनाकर उनके आवागमन की व्यवस्था बनाई गई है। हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। - अनुराग आर्य, एसएसपी

समस्या पर करें फोन

किसी समस्या के लिए परीक्षार्थी डायल-112 या भर्ती परीक्षा हेल्पलाइन-0581-29904450 पर संपर्क कर सकते हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर