Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बरेली में सड़क पर नमाज, पुलिस ने हटाया; आला हजरत के उर्स में शामिल होने आए थे युवक

Offer Namaz On Road Bareilly Update News आला हजरत का उर्स बरेली में चल रहा है। उर्स में शामिल होने आए कुछ युवक सड़क पर बैठकर शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए बैठ गए। उसी दौरान पुलिस की नजर उन पर पड़ गई। उन्हें हटाया गया। वहीं नई परंपरा शुरू करने की कोशिश में एक गांव में दोनों समुदाय आमने−सामने आ गए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 31 Aug 2024 08:38 AM (IST)
Hero Image
Bareilly News: नमाज का सांकेतिक फोटो उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, बरेली। Bareilly News: आला हजरत के उर्स में शामिल होने आए कुछ युवक शुक्रवार दोपहर को नमाज पढ़ने के लिए खलील चौराहा पर सड़क पर बैठ गए। कोतवाली पुलिस ने उन्हें देखा तो हटने को कहा। पुलिस का तर्क था कि चौराहा के पास उर्स स्थल (इस्लामिया कालेज मैदान) है। कुछ युवकों के सड़क पर नमाज पढ़ने के कारण जाम लगने लगा था। उर्स स्थल की ओर जाने वाला रास्ता बाधित न हो, इसलिए उन लोगों से हटने को कहा। परेशानी को समझते हुए वे लोग टोकने पर किनारे हो गए।

इस प्रकरण पर आल इंडिया रजा एक्शन कमेटी के युवा इकाई के अध्यक्ष मौलाना अब्दुल्लाह रजा कादरी ने रोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोतवाली पुलिस ने अभद्रता की, इसलिए आरोपित पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए। गुरुवार रात को कुछ लोगों ने पोस्टर फाड़े थे, उनकी भी पहचान कर कार्रवाई हो।

खजुरिया जुल्फिकार में दोपहर को चादरों का जुलूस निकाले जाने पर तनातनी हो गई। गांव में रहने वाले हिंदू पक्ष ने इसे नई परंपरा बताते हुए विरोध कर दिया।

गांव से नहीं निकलता था चादरों का जुलूस

इज्जतनगर थाने के इंस्पेक्टर क्राइम यशपाल सिंह ने बताया कि गांव से चादरों का जुलूस नहीं निकलता था। इस बार कुछ लोगों ने प्रयास किया, इसलिए विरोध हुआ। बाद में दोनों पक्षों में सहमति बनी कि गांव के तीन सौ मीटर दूर तक कोई भी जुलूस के तौर पर नहीं निकलेगा। इसके बाद यदि सड़क पर मुस्लिम पक्ष के लोग जुलूस के तौर पर जाएं तो हिंदू पक्ष को आपत्ति नहीं होगी।

ये भी पढ़ेंः Agra News: एक घंटे की बरसात में तालाब बना नेशनल हाईवे, चार घंटे में सात KM लंबा जाम; PHOTO

ये भी पढ़ेंः Mathura News: जिसने अपहरण किया उसी के सीने से लिपटकर चीख-चीखकर रोने लगा बच्चा, अपहर्ता के भी बहे आंसू

मदरसा के पास मिला शव, हत्या की आशंका 

मदरसा जामियातुररजा से आधा किमी दूर खेत में एक युवक का अर्धनग्न शव मिला। इंस्पेक्टर राजबली ने बताया कि शव 36 घंटे पुराना प्रतीत हो रहा। शुक्रवार शाम छह बजे आसपास के लोगों की निगाह पड़ी तब थाने सूचना दी। अभी शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर