Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सपा को एक और बड़ा झटका, सैयद आबिद अली ने पार्टी से दिया इस्तीफा; बसपा से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

आंवला नगर पालिका से सपा के टिकट पर चेयरमैन चुने गए सैयद आबिद अली ने रविवार को समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्या से इस्तीफा दे दिया। इस संबंध में उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को त्यागपत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने सपा में मची खींचतान गुटबाजी और आंवला लोकसभा सीट से बाहरी प्रत्याशी के चयन से आहत होने की बात कही है।

By Rajeev Verma Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 18 Mar 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
सपा प्रत्याशी के विरोध में चेयरमैन आबिद अली ने छोड़ी सपा

संवाद सहयोगी, आंवला। आंवला नगर पालिका से सपा के टिकट पर चेयरमैन चुने गए सैयद आबिद अली ने रविवार को समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्या से इस्तीफा दे दिया। इस संबंध में उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को त्यागपत्र लिखा है।

जिसमें उन्होंने सपा में मची खींचतान, गुटबाजी और आंवला लोकसभा सीट से बाहरी प्रत्याशी के चयन से आहत होने की बात कही है। साथ ही उन्होंने बसपा से टिकट लेकर लोकसभा चुनाव लड़ने का दावा किया है।  लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसके साथ ही टिकट को लेकर सरगर्मी और चुनावी उठापटक भी तेज हो गई है।

भाजपा ने धर्मेंद्र कश्यप को बनाया उम्मीदवार

मंडल की आंवला लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होना है। यहां पर भाजपा ने एक बार फिर धर्मेंद्र कश्यप तो समाजवादी पार्टी ने नीरज मौर्य को प्रत्याशी बनाया है। सपा से नीरज मौर्य का टिकट होने के बाद से ही एक गुट सक्रिय हो गया था इसको लेकर विरोध जता रहा था। इस बीच रविवार को आंवला नगर पालिका के चेयरमैन सैयद आबिद अली ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को त्यागपत्र भेज दिया।

वे इससे पूर्व एक बार निर्दलीय चेयरमैन का चुनाव जीत चुके थे और इस बार सपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी। सैयद आबिद अली ने त्यागपत्र में लिखा है कि सपा में जिला स्तर पर मची खींचतान, कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के आपसी झगड़े के साथ ही आंवला लोकसभा सीट पर बाहरी जनपद शाहजहांपुर के नीरज मौर्य को प्रत्याशी बनाए जाने से वे आहत हैं, जिसके चलते सपा की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहे हैं।

वहीं सैयद आबिद अली ने बताया कि अब वे बहुजन समाज पार्टी से लोकसभा चुनाव में आंवला सीट से टिकट मांगेंगे और टिकट मिलने पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: भाजपा के लिए पूर्वांचल में चुनौती बनेगा सपा का यह दिग्गज नेता, अखिलेश यादव ने मैदान में उतारकर चल दिया बड़ा दांव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें