Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Atiq Ahmed Case: सद्दाम से मिली ऐसी जानकारी कि बमबाज गुड्डु मुस्लिम सहित कई फरार आरोपित होंगे पुलिस गिरफ्त में

Bareilly News सद्दाम से फरार आरोपितों के मिले सुराग तलाश की गई तेज। प्लाईवुड कारोबारी मोबाइल कारोबारी व प्रापर्टी डीलर सद्दाम के लगातार संपर्क में थे। ऐसे में माना जा रहा है कि गोपनीय रूप से आरोपित सद्दाम के इशारे पर ही फरार आरोपितों के भी मददगार बने। लिहाजा मददगार के रूप में सामने आए लोगों की भी पुलिस फोन सीडीआर देख रही है।

By Anuj MishraEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 03 Oct 2023 10:32 AM (IST)
Hero Image
Bareilly News: सद्दाम से फरार आरोपितों के मिले सुराग, तलाश की गई तेज।

जागरण संवाददाता, बरेली। अशरफ के साले सद्दाम के पकड़े जाने के बाद अब फरार आरोपितों बमबाज गुड्डु मुस्लिम, सदाकत, अरमान व दो अन्य की तलाश तेज कर दी गई है। प्रयागराज के खुल्दाबाद निवासी आतिन जफर की गिरफ्तारी के बाद सद्दाम के बारे में सटीक इनपुट मिला था

जिसके बाद उस पर शिकंजा कस गया। सद्दाम के पकड़े जाने के बाद पुलिस को जिला जेल में अशरफ से मुलाकात करने वाले फरार आरोपितों के बारे में अहम सुराग हाथ लगे हैं जिसके बाद उनकी तलाश तेज कर दी गई है।

गुर्गों के आरोपितों के संपर्क में होने के अंदेशे पर उनके नंबर भी सर्विलांस पर लगा दिये गए हैं। अब तक सामने आए नामों के एक-दूसरे से कनेक्शन के लिए सीडीआर निकाली जा रही है। बैंक खातों का रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है।

अवैध रूप से मुलाकात सामने आ चुकी है

प्रयागराज में उमेशपाल हत्याकांड से ठीक पहले हत्यारोपितों के जिला जेल में अशरफ से अवैध रूप से मुलाकात की बात सामने आई थी जिसमें आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखी गई थी। आरोपितों की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई थी। एक-एक कर आरोपितों पर शिकंजा कसा। बमबाज गुड्डू मुस्लिम, सदाकत, अरमान व दो अन्य अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।

Read Also: Asian Games 2023: गांव की पगडंडियों पर ऐसी दौड़ी पारुल कि फिर न रुकी, एशियाड में चांदी अब पेरिस ओलंपिक लक्ष्य

लिहाजा, सद्दाम को पकड़ने के बाद पुलिस फरार आरोपितों के बारे में उससे जानकारी जुटाती रही। उसके फोन से पुलिस को इज्जतनगर निवासी एक प्रापर्टी डीलर, बारादरी निवासी एक प्लाईवुड कारोबारी, प्रेमनगर निवासी एक मोबाइल कारोबारी व प्रयागराज के दो लोगों के साथ फरार आरोपितों के सुराग हाथ लगे हैं।

Read Also: दिल के मरीजाें को बड़ी राहत, दिल्ली-जयपुर नहीं आगरा के सुपरस्पेशियलिटी विंग में 8 हजार रुपये में बाइपास सर्जरी

 सर्विलांस से भी उनकी पल-पल की गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। नोटिस जारी कर मददगारों से पूछताछ की भी तैयारी है। शुरु से अब अब जिन-जिन के आरोपितों से जुड़े होने की बात सामने आई हैं। नए सिरे से जांच की जा रही है।

मुकदमे में तलब करने के लिए पुलिस आज लगाएगी अर्जी

फर्जी प्रपत्रों के जरिये फाइक एन्क्लेव में किराये का मकान हथियाने के मामले में भी सद्दाम के विरुद्ध प्राथमिकी है। ऐसे में बारादरी पुलिस मंगलवार को उसे मुकदमे में तलब कराने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाएगी। फिर उसे कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की तैयारी है।