Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly News : रंगदारी मांगने के आरोप में भारतीय बजरंग दल नेता पर केस दर्ज- ढाबा संचालक ने लगाए गंभीर आरोप

UP News in Hindi मामले में अब ढाबा संचालक सतीश कुमार उर्फ गब्बर ने अमित शर्मा समेत पांच आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखवाई है। आरोप है कि शुक्रवार की रात मुहल्ला खेड़ा निवासी अमित शर्मा अपने भाई लघपति व तीन-चार अज्ञात लोगों को लेकर शराब के नशे उसके ढाबे पर आए और उनसे 50 हजार रुपये की मांग करने लगे।

By Rajeev Verma Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 04 Aug 2024 10:12 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज किया है।

संवाद सहयोगी, जागरण आंवला : रामनगर मार्ग पर संचालित एक ढाबे के संचालक ने भारतीय बजरंग दल के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा समेत पांच लोगों के विरुद्ध 50 हजार रुपये की रंगदारी मांगने व ढाबे में तोड़फोड़ के आरोप में प्राथमिकी लिखाई है।

वहीं ढाबा संचालक पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पूर्व में अमित शर्मा ने भी पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस द्वारा मेडिकल के लिए भेजा गया था। इस पर एक व्यक्ति की गलत मेडिकल रिपोर्ट बनाने का आरोप लगाते हुए अमित शर्मा ने कार्यकर्ताओं संग शनिवार को सीएचसी भमोरा पर प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग भी की थी। अब पुलिस ने दूसरे पक्ष की तहरीर पर प्राथमिकी लिखी है।

बता दें कि भारतीय बजरंग दल के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा ने पुलिस से शिकायत की थी। इसमें बताया था कि शुक्रवार रात वह अपने साथी बब्लू शर्मा के साथ सिरौली जा रहे थे। आरोप लगाया था कि रास्ते में एक ढाबा मालिक ने सात-आठ अन्य अज्ञात लोगों के साथ उनपर हमला कर दिया। मारपीट कर उनकी जेब में रखे 1,180 रुपये छीन लिए। उन्होंने आंवला कोतवाली पहुंचकर शिकायत की तो पुलिस ने मेडिकल के लिए भेजा।

आंवला सीएचसी पर डाक्टर नहीं होने की वजह से उन्हें भमोरा सीएचसी पर रेफर कर दिया। वह रात करीब ढाई बजे भमोरा सीएचसी पहुंचे। इसके बाद उन्होंने आरोप लगाया कि सीएचसी पर तैनात डाक्टर ने बिना ब्लड सैंपल लिए गलत मेडिकल रिपोर्ट बना दी। जिस व्यक्ति ने कभी शराब नहीं पी उसमें एल्कोहल स्मैल की बात कही। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए सीएचसी भमोरा पर शनिवार को प्रदर्शन कर डाक्टर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। हालांकि चिकित्सक ने सभी आरोप गलत बताए थे।

जब उन्होंने मना किया तो आरोपित ढाबा बंद करने की धमकी देने लगे और मारपीट कर ढाबे की कुर्सी-मेज तोड़ दी। जान से मारने की धमकी देते हुए दुकान के गल्ले में रखे पांच हजार रुपए भी निकाल लिए। आरोप लगाया कि आरोपित पहले भी खुद को हिंदू संगठन का पदाधिकारी बताकर उन्हें धमका चुका है।

मामले में अमित शर्मा का कहना है कि शुक्रवार की रात उन्होंने ढाबा मालिक के विरुद्ध पुलिस को शिकायती पत्र दिया था। पुलिस ने उनकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की। ढाबे मालिक द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर प्राथमिकी लिख ली है। सभी आरोप निराधार हैं। जांच करवा ली जाए, यदि वे दोषी पाए जाते हैं तो जेल भी जाने को तैयार हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें