Move to Jagran APP

Bareilly News : फंदे से लटका मिला युवक का शव, 20 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज- प्रेम-प्रसंग से जुड़ा है मामला

Bareilly News in Hindi पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या प्रतीत हो रही। सूरज की काल डिटेल से कुछ सुराग तलाशने का प्रयास किया जाएगा। भिटौली नगला सूरज की ननिहाल है। पुलिस के अनुसार लड़की को बरामद कर उसके 161 के बयान कराए जा चुके थे। मेडिकल व 164 के बयान को लेकर उसे वन स्टाप सेंटर रखा गया।

By Anuj Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 17 Aug 2024 10:53 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने 20 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, बरेली। रुद्रपुर (उत्तराखंड) में रहकर नौकरी करने वाले सूरज का शव शनिवार को फंदे से लटका मिला। उनके स्वजन का आरोप है कि कुछ दिन पहले लापता हुई मुस्लिम लड़की के स्वजन ने हत्या कर शव लटका दिया। उनकी तहरीर के आधार पर शनिवार दोपहर को फतेहगंज पश्चिमी थाने में छुट्टन, तसलीम, इरशाद, अशफाक, रहमान व 15 अज्ञात पर हत्या, एससी-एसटी एक्ट व घटना में सहयोग करने की धारा में प्राथमिकी पंजीकृत कर ली गई। इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया मगर, देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या साबित हो रही। इसे विवेचना में शामिल किया जाएगा।

10 अगस्त को लापता हुई थी लड़की 

मुस्लिम लड़की 10 अगस्त को लापता हुई थी। उसके स्वजन ने शीशगढ़ निवासी अनुसूचित जाति के सूरज पर अपहरण व झांसा देकर ले जाने की प्राथमिकी पंजीकृत कराई। सूरज के भाई अनमोल ने बताया कि गुरुवार को लड़की पक्ष के लोगों ने दरवाजे पर आकर धमकाया कि परिणाम भुगतना होगा। उसी रात पुलिस पिता पप्पू को पूछताछ के लिए पकड़ ले गई।

अनमोल के अनुसार, लड़की अपनी मर्जी से गई थी। विवाद होने पर शुक्रवार को वह घर लौट गई। इसके बावजूद पुलिस ने पप्पू को थाने में बैठाए रखा। शनिवार सुबह को उन्हें छोड़ा गया। इसके कुछ देर बाद भिटौली नगला गांव के चौकीदार ने सूचना दी कि बाग में सूरज का शव फंदे से लटका है। दोपहर को पप्पू ने एसपी ग्रामीण उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्र को बताया कि लड़की पक्ष के लोगों ने सूरज की हत्या कर शव लटका दिया है। वह काफी समय से नौकरी के कारण रुद्रपुर में रहते थे। आरोपितों ने पीछा कर उन्हें पकड़ा और घटना कर दी।

पुलिस के समझाने पर शव का किया अंतिम संस्कार

पुलिस के अनुसार, पोस्टमार्टम के बाद स्वजन शव घर लेकर पहुंचे। फिर अंतिम संस्कार से पहले आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। फतहेगंज पश्चिमी इंस्पेक्टर ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर स्वजन जैसे-तैसे माने। पुलिस की मौजूदगी में करीब दो घंटे बाद स्वजन ने अंतिम संस्कार किया। एहतियात के तौर पर पुलिस गांव में मौजूद हैं। पल-पल की स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।