Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly News : फर्जीवाड़ा कर कराया जमीन का बैनामा, शुरू कर दी प्लाॅटिंग- अब होगी यह कार्रवाई

Bareilly News in Hindi पीड़ित ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने फर्जी कागज तैयार कर बेनामा करा लिया। इसके बाद जमीन पर प्लॉटिंग शुरू कर दी। जब उन्हें इस बात की भनक लगी तो उन्होंने रजिस्ट्री कार्यालय से संपर्क किया। इसके बाद मामले का पता चला। फिलहाल इस पूरे मामले में जांच की जा रही है। एसएसपी के आदेश पर मुकदमा लिखा गया है।

By Ashok Kumar Arya Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:31 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने मुकदमा लिखकर जांच शुरू कर दी है।

जासं, बरेली। इज्जतनगर के कलारी निवासी अयूब खां ने फर्जीवाड़ा कर जमीन का बैनामा कराने, अवैध रूप से प्लाटिंग करने व विरोध पर जान से मारने की धमकी में आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखाई है। इज्जतनगर पुलिस को अयूब ने बताया कि पीरबहोड़ा में उनकी जमीन है।

फर्जी कागज के आधार पर करा लिए बेनामे

आरोप है कि अजमत खां ने जोगेंद्र पाल सिंह, उसके बेटे बबनीत सिंह व उनकी पत्नी बलजीत कौर से एकराय होकर षड्यंत्र रच फर्जी प्रपत्रों के आधार पर 2014 में अलग-अलग बैनामे करा लिए। फिर मनोज गंगवार के साथ मिलकर बाउंड्रीवाल, सड़क डालकर प्लाटिंग शुरू कर दी। जानकारी पर रजिस्टार कार्यालय पहुंचे।

एसडीएम सदर कार्यालय में बंटवारा वाद डाला, जिसमें लेखपाल से स्थलीय रिपोर्ट तलब की गई, जिसमें कब्जे की बात सामने आई। 14 अप्रैल को मौके पर पहुंचे तब आरोपितों ने अभद्रता शुरू कर दी। विरोध पर फायरिंग की। आरोप लगाया कि 1,810 वर्ग मीटर भूमि के स्थान पर 3,500 वर्ग गज पर कब्जा कर फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। एसएसपी के आदेश पर प्राथमिकी लिखकर इज्जतनगर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी ने बनारसी साड़ी को ODOP में शामिल कर काशी के कारीगरों को दी अंतरराष्ट्रीय उड़ान, नीता अंबानी ने दिया है खास ऑर्डर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें