Move to Jagran APP

Bareilly Police : 'मैं बरेली SSP बोल रहा हूं, जल्दी से इस नंबर पर 5 हजार डालो नहीं तो जेल में डाल दूंगा'

Bareilly News in Hindi कैंट के पीपल गौटिया की रहने वाली विनीता के अनुसार ससुरालियों के विरुद्ध उन्होंने एक शिकायती पत्र दिया था। चार अगस्त को दो अलग-अलग नंबरों से फोन आया। खुद को एसएसपी बरेली बताते हुए एक फोन नंबर बताया। कहा कि पांच हजार रुपये इस नंबर पर डाल दो। तुम्हारा मुकदमा लिखाकर ससुराल वालों को जेल भेज दूंगा।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 08 Aug 2024 10:34 PM (IST)
Hero Image
शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच कर रही है।

जागरण संवाददाता, बरेली। पुलिस अधिकारी बताकर रुपयों की मांग करने वाले साइबर ठग अब पदनाम से फोन कर रुपयों की मांग कर रहे हैं। कैंट व सुभाषनगर थाने में दो ऐसे ही मामले सामने आए जिसमें एक में ठग खुद को एसएसपी बताकर कार्रवाई के लिए पांच हजार रुपये मांग रहा है।

दूसरे मामले में ठग खुद को सुभाषनगर इंस्पेक्टर बताकर तीन हजार रुपये मांग रहा है। जागरूकता के चलते दोनाें ही ठगी का शिकार होने से बच गए। नंबर के आधार पर दोनों मामलों में प्राथमिकी लिखकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

फोन करके खुद को बताया SSP

कैंट के पीपल गौटिया की रहने वाली विनीता के अनुसार, ससुरालियों के विरुद्ध उन्होंने एक शिकायती पत्र दिया था। चार अगस्त को दो अलग-अलग नंबरों से फोन आया। खुद को एसएसपी बरेली बताते हुए एक फोन नंबर बताया। कहा कि पांच हजार रुपये इस नंबर पर डाल दो। तुम्हारा मुकदमा लिखाकर ससुराल वालों को जेल भेज दूंगा। मिलने की बात पर अभद्रता शुरू कर दी गई। तभी वह समझ गई कि यह हरकत ठग की है।

सुभाषनगर के श्याम कालोनी की रहने वाली नेहा राजपूत ने बताया कि चोरी के संबंध में उन्होंने चार अगस्त को एक प्राथमिकी लिखाई थी। अगले ही दिन पांच अगस्त को एक फोन आया। उसने खुद को सुभाषनगर इंस्पेक्टर बताकर कहा कि चोरी का सौ प्रतिशत सामान वापस दिला दूंगा। एक नंबर भेज रहा हूं। उस पर तीन हजार रुपये डाल दो। समझदारी दिखा नेहा थाने पहुंच गई, तब फर्जीवाड़े का भेद खुला।

यह भी पढ़ें : Bareilly Police : ट्रेनिंग के दौरान साथी के कार्बाइन से चली गोली हेड कांस्टेबल के लगी, शरीर से हो गई आर-पार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।