Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly Police : चार्ज संभालने के बाद पहली बार एक्शन मोड में आए SSP, इन थानेदारों पर गिरा दी गाज

Bareilly Police बरेली एसएसपी के रूप में चार्ज संभालने के बाद अनुराग आर्य ने कई थानेदारों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है। उन्होंने आंवला थाने की कमान संभालने वाले वीरेश कुमार को इसलिए हटा दिया क्योंकि वह अपने काम को बेहतर ढंग से अंजाम नहीं दे पा रहे थे। वहीं अन्य पुलिसकर्मियों को भी उनकी पुरानी जगह से हटाया है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 08 Jul 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
एसएसपी की कार्यवाही से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बरेली। थानेदारी के लिए साक्षात्कार के बाद जिले में एसएसपी ने बदलाव की शुरुआत कर दी। जनसुनवाई को महत्ता ना देने व अधीनस्थों पर नियंत्रण ना कर पाने वाले आंवला व हाफिजगंज थाना प्रभारी से कुर्सी छीन ली गई। इतना ही नहीं नया प्रयोग करते हुए भाेजीपुरा जैसे महत्वपूर्ण थाने की कमान दारोगा को दी गई है। अभी तक इस थाने पर इंस्पेक्टर ही प्रभारी के रूप में नियुक्त होता था।

चार्ज संभालने के बाद एसएसपी ने लिया एक्शन

कार्यभार ग्रहण करने के बाद एसएसपी अनुराग आर्य ने सोमवार काे पहली बाद फेरबदल किया। पहली बार आदेश में हटाए गए थानेदारों के बारे में कारण भी स्पष्ट रूप से लिखा गया। आंवला थाने की कमान संभालने वाले वीरेश कुमार को जनसमस्याओं में शिथिलता बरतने, जमीन संबंधी विवाद में चौकी प्रभारी व अधीनस्थों पर प्रभावी पर्यवेक्षण व नियंत्रण न रख पाने के आरोप में हटा दिया गया।

दारोगा रामतरन को दी गई अहम जिम्मेदारी

लाइन से इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार को आंवला थाने की कमान सौंप दी गई। वह पीलीभीत से जनपद पहुंचे हैं। हाफिजगंज थाने की जिम्मेदारी देख रहे संजय कुमार सिंह को जनसुनवाई डेस्क व जनसुनवाई अधिकारियों के संबंध में निर्गत आदेश का पालन न करने, पुलिस कार्यालय में थाना क्षेत्र से प्राप्त अत्यधिक जनशिकायतों के आरोप में हटा दिया गया। भोजीपुरा की जिम्मेदारी संभालने वाले जगत सिंह को हाफिजगंज की कमान दी गई।

साइबर सेल से दारोगा रामरतन सिंह को भोजीपुरा थाना प्रभारी बनाया गया। लापरवाह कई और थाना प्रभारियों की कुंडली तैयार है, जल्द ही उन्हें भी थानेदारी छीनकर दूसरे को मौका देने की तैयारी है। कुर्सी ना छीने, इसलिए कई थानेदार गुणा-गणित में लगे हैं।

यह भी पढ़ें : Meerut Murder: मेरठ में सरेआम युवक की गला रेतकर हत्‍या, 15 घंटे बाद भी पुल‍िस के हाथ खाली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें