Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police : बरेली एसएसपी की सख्ती, पुलिसकर्मियों से कहा- सुधर जाओ नहीं तो होगी यह कार्रवाई

UP Police News in Hindi एसएसपी ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के लिए कहा है कि वह गलतियों को न दोहराएं। अगर ऐसा बार बार होता है तो फिर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने अधीनस्थों को साफ कहा है कि क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी आरोप पत्र में पूरा व स्पष्ट नाम लिखें। गलती न दोहराएं वरना कड़ा एक्शन होगा।

By Ashok Kumar Arya Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 06 Jul 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
एसएसपी ने यह भी कहा है कि गलती न दोहराएं वरना कड़ा एक्शन होगा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जासं, बरेली। फास्ट ट्रैक कोर्ट की सख्ती पर नए एसएसपी अनुराग आर्य ने अधीनस्थों को कड़ी चेतावनी दी है। इससे संबंधित जवाब भी एसएसपी ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में दाखिल किया है।  फास्ट ट्रैक कोर्ट- प्रथम रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने दुष्कर्म के एक मामले में बरेली जोन के एडीजी व एसएसपी को कड़ा पत्र लिखा था।

अदालत ने पुलिस के काम करने के तरीके पर जताई नाराजगी

अदालत ने कहा कि जिले भर की पुलिस चार्जशीट दाखिल करने में बड़ी लापरवाही कर रही है। चार्जशीट में गवाहों के निजी मोबाइल नंबर दर्ज नहीं होते, जिससे उन्हें गवाही के लिए तलब करने में दुश्वारी होती है। पुलिस ने मामले में कई गवाहों का एक ही मोबाइल नंबर दर्ज कर दिया। चार्जशीट पर क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी के स्पष्ट नाम व हस्ताक्षर तक नहीं होते।

शनिवार को एसएसपी ने कोर्ट में दाखिल अपने विस्तृत जवाब में अधीनस्थों को कड़ी चेतावनी दिए जाने की बात कही है। अन्यथा लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने अधीनस्थों को साफ कहा है कि क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी आरोप पत्र में पूरा व स्पष्ट नाम लिखें। गलती न दोहराएं वरना कड़ा एक्शन होगा। क्षेत्राधिकार खुद देखें कि चार्जशीट में सभी गवाहों के नाम व उनके निजी मोबाइल नंबर लिखे हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें : बच्चों को ट्यूशन पढ़ा रही थीं मैडम, तभी लड़के ने कर दी यह हरकत- टीचर की निकल गई चीख... शर्म से झुक गईंं नज़रें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें