Move to Jagran APP

Bareilly Police : गैंगवार के लिए तमंचे और कारतूस का प्रबंध करने वाले बदमाश मुठभेड़ में ढेर, भेजे गए जेल

आरोपित बिना नंबर प्लेट की सेंट्रो कार से भाग रहे थे। दोनों के पास से तमंचा बरामद किया गया है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि घटना के लिए वह केपी यादव के जरिये एकजुट हुए थे। केपी ने ही राजीव राना व उसके भाई संजय राना से मुलाकात कराई थी। आरोपितों के कहने पर ही घटना के लिए तमंचे व कारतूस का प्रबंध किया था।

By Anuj Mishra Edited By: Mohammed Ammar Published: Sun, 30 Jun 2024 08:49 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 08:49 PM (IST)
एक हाफिजगंज के रिठौरा व दूसरा किला के सुर्खा चौधरी का है निवासी़

जागरण संवाददाता, बरेली। पीलीभीत बाइपास रोड पर गैंगवार के लिए तमंचे व कारतूस का प्रबंध कराने वाले बदमाश धनुष यादव उर्फ गुर्गा उर्फ सनोजित व मो. हुसैन उर्फ गोला मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिये गए। एक के टखने पर गोली लगी है जबकि दूसरे के पैर पर। आरोपित धनुष हाफिजगंज के रिठौरा स्थित खाता गांव का निवासी है जबकि मो. हुसैन किला के सुर्खा चौधरी का रहने वाला है।

(दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शनिवार को मुठभेड़ में पकड़े गए कृष्णपाल यादव उर्फ केपी यादव व सुभाष लोधी को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। पूरे मामले में यह पांचवीं मुठभेड़ हैं, सबसे पहले ललित सक्सेना को मुठभेड़ में पकड़ा गया था।

संजय राना के कहने पर बदमाशों को किया था एकजुट

पीलीभीत बाइपास रोड पर 850 गज प्लाट को लेकर हुए गैंगवार में अब तक कुल 31 आरोपितों की गिरफ्तारी की जा चुकी है जिसमें हिस्ट्रीशीटर कृष्णपाल यादव उर्फ केपी यादव व सुभाष लोधी को शनिवार देररात अहलादपुर के अडुपुरा मोड पर मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में सामने आया कि दोनों ने ही मुख्य आरोपित राजीव राना के भाई संजय राना के कहने पर बदमाशों को एकजुट किया था।

13 मुकदमे हैं दर्ज

राजीव ने होटल में पूरी योजना बदमाशों संग साझा की थी। हाफिजगंज के खाता गांव निवासी केपी यादव पर हत्या, हत्या का प्रयास, बलवा, लूट समेत गंभीर धाराओं में अलग-अलग थानों में 14 प्राथमिकी लिखीं हुईं हैं जबकि सीबीगंज के अटरिया गांव निवासी सुभाष लोधी पर रंगदारी, धोखाधड़ी, हत्या का प्रयास व अन्य गंभीर धाराओं में 13 प्राथमिकी लिखी हुईं हैं। इज्जतनगर पुलिस के अनुसार, धनुष यादव व गोला को वैसपुर गुलडिया नहर किनारे मुठभेड़ में पकड़ा गया। आरोपितों ने पुलिस पर फायर झोंका था। जवाबी कार्रवाई में दोनों के गोली लगीं।

घटना के बाद आरोपित केपी व सुभाष संग ही छिप-छिपकर रह रहे थे। दोनों के पकड़े जाने के बाद आरोपित सुरक्षित ठिकाना ढूंढ रहे थे, तभी पुलिस से सामना हो गया और आरोपित मुठभेड़ में धर लिये गए।

35 सौ रुपये प्रति तमंचा कराए उपलब्ध

इज्जतनगर पुलिस के अनुसार, धनुष व गोला ने पूछताछ में बताया कि घटना के लिए 35 सौ रुपये प्रति तमंचा उपलब्ध कराया गया। टीम में शामिल सभी व्यक्ति तमंचे से लैस थे। कारतूस की खेप भी उपलब्ध कराई गई थी। घटना की प्रसारित वीडियो में आरोपित कारतूस देता भी दिख रहा है।

धनुष के विरुद्ध हत्या का प्रयास, घर में घुसकर हमला समेत गंभीर धाराओं में आठ व गोला के विरुद्ध रंगदारी, धोखाधड़ी, बलवा समेत गंभीर धाराओं में नौ प्राथमिकी लिखीं हुईं हैं। इज्जतनगर पुलिस के साथ आपरेशन में एसओजी ने भी भूमिका निभाई।

मुठभेड़ में आरोपित धनुष व मुहम्मद हुसैन को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने ही प्लाट कब्जे को लेकर हुई फायरिंग की घटना में बदमाशों के लिए तमंचे व कारतूस का प्रबंध किया था। दोनों से पूछताछ की जा रही है। सोमवार को दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अनीता चौहान, सीओ तृतीय


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.