Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly Serial Killer Case: राजफाश से पहले जारी स्केच पर सवाल, हिरासत के समय की फोटो से हो रहा मिलान

Bareilly Serial Killer Case बॉडी वॉर्न कैमरों की रिकार्डिंग बनेगी सीरियल किलर की चार्जशीट का आधार। हत्यारोपित कुलदीप गंगवार की मां का निधन हो चुका। पिता ने बेरुख की सौतेली मां प्रताड़ित करने लगी और पत्नी साथ छोड़ गई। उसका ठिकाना नहीं था। पिछले वर्ष 17 जून को उसने कुल्छा गांव में धानवती को पहला शिकार बनाया था। इसके बाद छह हत्याएं कीं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 12 Aug 2024 08:11 AM (IST)
Hero Image
Bareilly News: बरेली पुलिस ने गिरफ्तार किया सीरियल किलर। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, बरेली। Bareilly News: सौतेली मां से नफरत में छह महिलाओं के हत्यारोपित कुलदीप गंगवार के विरुद्ध पुलिस ने कई साक्ष्य एकत्र किए हैं। शुक्रवार को राजफाश से पहले पुलिस ने उससे लंबी पूछताछ की थी।

वह हत्याकांड वाले सभी छह स्थानों पर पुलिस टीम को लेकर गया। घटनाक्रम बताता रहा, जिसकी रिकार्डिंग साथ चल रहे पुलिसकर्मियों के बॉडी वॉर्न कैमरों में हुई है। इसके अलावा महिला के डमी का गला घोटते और हत्या का कारण बताते हुए वीडियो का उल्लेख भी चार्जशीट में किया जाएगा। पुलिस अधिकारी राजफाश के मजबूत साक्ष्य गिना रहे, दूसरी ओर आरोपित के स्केच और हिरासत के समय फोटो की समानता पर सवाल उठने लगे।

शाही-शीशगढ़ क्षेत्र में पिछले वर्ष जून से इस वर्ष जुलाई तक 11 हत्याएं हुईं थीं। इनके राजफाश में जुटी पुलिस ने मंगलवार रात को तीन स्केच जारी कर कहा कि हत्यारा ऐसा हो सकता है। इसके बाद बुधवार को कुलदीप को पकड़कर पूछताछ शुरू कर की, शुक्रवार को राजफाश कर दिया।

सौतेती मां ने प्रताड़ित किया, इसलिए नफरत में हत्याएं

पुलिस के अनुसार, उसने बताया कि सौतेली मां ने प्रताड़ित किया इसलिए महिलाओं से नफरत में हत्याएं करने लगा। रविवार को इंटरनेट मीडिया पर कुलदीप का स्केच और हिरासत के दौरान खींचा गया फोटो एक्स पर प्रसारित होने लगा। कई पोस्ट में लिखा गया कि फोटो में उसके कॉलर व चेहरे के बायीं ओर परछाई पड़ रही। तीन में एक स्केच भी हूबहू बना है... स्केच पहले बना या फोटो पहले खिंचा?

संबंधित खबरः Bareilly Serial Killer Case: 14 महीने जांच, 30 गांव खंगाले तब हाथ लगा सीरियल किलर; एसएसपी को बताया कैसे कीं हत्याएं

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: यूपी में आज गोरखपुर, बाराबंकी-मेरठ सहित कई जिलों में झमाझम बरसात, देखिए मौसम का ताजा अपडेट

14 महीने पहले पुलिस ने चलाया सर्च अभियान

एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि शाही-शीशगढ़ क्षेत्र में 14 महीने पुलिस ने सर्च अभियान चलाया, 2000 से ज्यादा संदिग्धों से पूछताछ हुई। कुलदीप ने सातवीं महिला की हत्या का प्रयास भी किया था। उनके बताए हुलिया के आधार पर स्केच बनवाए। इसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर आरोपित कुलदीप को गिरफ्तार किया गया। छह हत्याएं कुलदीप ने पुलिस के कैमरे के सामने स्वीकारी हैं। इसी क्षेत्र में पांच अन्य हत्याएं भी हुईं, इनमें दो महिलाओं के स्वजन ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई। शेष तीन के संबंध में पूछताछ के लिए कुलदीप को रिमांड पर लेंगे। इसके लिए सोमवार को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया जाएगा। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर