Move to Jagran APP

Bareilly Smart City: बरेली में बड़ा हादसा रोकने के लिए इंजीनियरों ने विभागों को लिखा पत्र, जताया ये अंदेशा

Bareilly Smart City बरेली स्मार्ट सिटी में निर्माणाधीन कुतुबखाना ओवरब्रिज के लिए चल रहा यातायात अब बाधा बन रहा है। जिससे काम की गति प्रभावित हो रही है। बिजली के पोल व जलकल की पाइपलाइन भी काम की समय सीमा काे पूरा करने में बाधक बन रहे है।

By Ravi MishraEdited By: Updated: Wed, 02 Nov 2022 09:21 AM (IST)
Hero Image
Bareilly Smart City: बरेली में बड़ा हादसा रोकने के लिए इंजीनियरों ने विभागों को लिखा पत्र, जताया ये अंदेशा
बरेली, जागरण संवाददाता। Bareilly Smart City : बरेली स्मार्ट सिटी परियोजना (Smart City Project) के तहत निर्माणाधीन कुतुबखाना ओवरब्रिज (Qutubkhana Over Bridge) के लिए बेधड़क चल रहा यातायात बाधा बन रहा। इससे काम की गति तेज नहीं हो पा रही है। साथ ही बिजली विभाग के पोल व जलकल के पाइपलाइन भी जल्द शिफ्ट नहीं हुए तो काम को समय सीमा में पूरा कर पाना मुश्किल होगा।

सेतु निगम (Bridge Corporation) के इंजीनियरों ने इसको लेकर यातायात पुलिस व बिजली व नगर निगम (Nagar Nigam)  के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर सहयोग मांगा है। इसके बाद माना जा रहा है कि जल्दी ही कोतवाली से कुतुबखाना तक रूट डावयर्ट किया जा सकता है।

शहर के कुतुबखाना व कोहाड़ापीर बाजार में जाम की समस्या को खत्म करने के लिए स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 105 करोड़ रुपये की लागत से 1307 मीटर लंबा ओवरब्रिज बनाया जा रहा है। इसके लिए 25 सिंतबर से काम शुरू कर दिया गया है। करीब माह भर में अब तक कोतवाली से जिला अस्पताल गेट तक ही पाइलिंग का काम पहुंच सका है।

अब काम को तय समय सीमा यानी मार्च तक पूरा करने के लिए इंजीनियरों ने यातायात पुलिस से रूट डायवर्ट करने की मांग की है। इंजीनियरों के अनुसार पाइलिंग के काम के दौरान पहले की तरह लोगों का आवागमन जारी है। इससे कभी भी हादसा हो सकता है। इसको लेकर अविलंब रूट डायवर्ट करने की मांग की है।

पानी पाइपलाइन और बिजली विभाग के पोल शिफ्ट की मांग

कोतवाली से कोहाड़पीर तक बन रहे पुल के लिए बिजली विभाग के पोल व पानी के पाइपलाइन भी बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। इससे काम में तेजी नहीं आ रही। इंजीनियरों ने इंजीनियरों ने तय समय के अंदर काम पूरा करने के लिए पानी की पाइपलाइन व बिजली के पोल को भी शिफ्ट करने का अनुरोध किया है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।