Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly Smart City News : बरेली में हनीवेल कंपनी ने खोद डाली साढ़े चार करोड़ से बनी आदर्श सड़क

Bareilly Smart City News स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर स्थापित कर रही हनीवेल कंपनी ने निगम को बड़ा नुकसान पहुंचाया। कंपनी ने साढ़े चार करोड़ रुपये से राजेंद्र नगर में बनाई गई आदर्श सड़क खोद डाली। इसकी अनुमति भी नगर निगम से नहीं ली।

By Ravi MishraEdited By: Updated: Sun, 27 Jun 2021 06:45 AM (IST)
Hero Image
Bareilly Smart City News : बरेली में हनीवेल कंपनी ने खोद डाली साढ़े चार करोड़ से बनी आदर्श सड़क

बरेली, जेएनएन। Bareilly Smart City News : स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर स्थापित कर रही हनीवेल कंपनी ने निगम को बड़ा नुकसान पहुंचाया। कंपनी ने साढ़े चार करोड़ रुपये से राजेंद्र नगर में बनाई गई आदर्श सड़क खोद डाली। इसकी अनुमति भी नगर निगम से नहीं ली। मामले को गंभीरता से लेते हुए महापौर डा. उमेश गौतम ने कंपनी का भुगतान रोकने के लिए कमिश्नर आर रमेश कुमार को पत्र भेजा है।

नगर निगम ने शील चौराहे से डीडीपुरम चौराहे तक सड़क को आदर्श मार्ग बनाया है। वहां मुख्य सड़क के साथ ही चौड़ी सर्विस रोड, डिवाइडर, पाथ-वे, आकर्षक लाइटें लगाई गई हैं। आदर्श सड़क पर नगर निगम ने करीब साढ़े करोड़ रुपये खर्च किया है। मार्ग पर शील चौराहे के पास हनीवेल कंपनी ने सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। कंपनी ने कैमरे लगाने के लिए जो केबल डाली है, उसके लिए वहां सड़क खोद दी गई है। केबल निकालने के लिए आधी सड़क को काट दिया गया है। इसकी शिकायत स्थानीय पार्षदों ने महापौर डा. उमेश गौतम से की।

नगर निगम ने नहीं ली रोड कटिंग की अनुमति

शहर की सड़कों पर केबल बिछाने, पाइप लाइन डालने के लिए नगर निगम की अनुमति जरूरी है। जितनी सड़क काटने की मांग की जाती है, उसके हिसाब से आकलन कर नगर निगम रकम जमा कराता है। हनीवेल कंपनी ने बिना निगम की अनुमति के सड़क को खोद व काट दिया है। कंपनी का एक वर्ष तक रोका जाए भुगतान स्मार्ट सिटी कंपनी के चेयरमैन को भेजे पत्र में महापौर ने कहा है कि एक बार सड़क बीच से खोद दी जाती है तो उसकी कितनी भी मरम्मत करा ली जाए सड़क पूर्व की स्थिति में नहीं आ पाती।

उन्होंने हनीवेल कंपनी का साढ़े चार करोड़ रुपये का भुगतान एक बारिश होने के बाद, एक वर्ष तक रोकने और सड़क उखड़ने पर हनीवेल कंपनी द्वारा बनाए जाने का अनुरोध किया है। आइसीसीसी तैयार कर रही हनीवेल कंपनी स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत नगर निगम की निर्माणाधीन बि¨ल्डग के ऊपरी माले में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आइसीसीसी) स्थापित करने का काम हनीवेल कंपनी कर रही है। शहर में सर्विलांस के लिए कंपनी 140 लोकेशन पर 919 सीसीटीवी कैमरे लगा रही है। इस प्रोजेक्ट की लागत करीब 167 करोड़ रुपये है।

शील चौराहा पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए हनीवेल कंपनी ने सड़क का कुछ हिस्सा काटा है। कंपनी से उस हिस्से का निर्माण कराने के लिए कह दिया है। जल्द सड़क ठीक करा दी जाएगी। - अभिषेक आनंद, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर