Move to Jagran APP

बरेली SSP ने थानेदारों से लेकर SP तक का फोन करा लिया जमा, दो टूक कहा- यह काम हर हाल में कर लें...

Bareilly Police वहीं एसएसपी ने खनन व जमीन संबंधी विवादों में राजस्व टीम के समन्वय से निस्तारण के निर्देश दिये। इस दौरान एसएसपी ने कहा कि यदि कोई अपराधी पुलिस पर फायर का दुस्साहस करता है तो आत्मरक्षार्थ जवाबी विधिक कार्रवाई करें। थानों पर जनसुनवाई डेस्क के माध्यम से प्रत्येक दशा में फरियादियों की पूरी बात सुनकर निस्तारण कराया जाए।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Published: Sat, 29 Jun 2024 07:07 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 07:07 PM (IST)
फोन जमा कराने का मामला सुर्खियों का विषय बना रहा।

जागरण संवाददाता, बरेली। थानेदारों से लेकर एसपी तक के अफसरों के फोन जमा कराकर क्राइम मीटिंग में एसएसपी ने प्राथमिकताएं गिनाईं। दो टूक कहा कि जनता को मुख्यालय पर पुलिस कार्यालय आने की आवश्यकता ना पड़े, यह हर हाल में सुनिश्चित कर लें।

थाने में प्राथमिकी दर्ज करने में लापरवाही अक्षम्य होगी। इतना ही नहीं खनन व जमीन विवादों के चलते खाकी की धूमिल होती छवि में सुधार के लिए नीति स्पष्ट कर दी। खनन व जमीन संबंधी विवादों में राजस्व टीम के समन्वय से निस्तारण के निर्देश दिये। क्राइम मीटिंग के बाद सभी के फोन जमा कराने का मामला सुर्खियों का विषय बना रहा।

एसपी से लेकर अफसरों ने दिया परिचय

क्राइम मीटिंग में थानेदारों से लेकर एसपी तक के अफसरों ने एक-एक कर एसएसपी को परिचय दिया। फिर एसएसपी ने बिंदुवार प्राथमिकताएं बताईं। कहा कि अपराधियों व अराजकतत्वों को कानून की कठोरतम विधिक भाषा में सबक सिखाएं।

यदि कोई अपराधी पुलिस पर फायर का दुस्साहस करता है तो आत्मरक्षार्थ जवाबी विधिक कार्रवाई करें। थानों पर जनसुनवाई डेस्क के माध्यम से प्रत्येक दशा में फरियादियों की पूरी बात सुनकर निस्तारण कराया जाए।

महिला संबंधी अपराधों पर प्रभावी अंकुश के लिए कठोर कार्रवाई की जाए। टाप-10 अपराधियों के साथ, लूट, छिनैती जैसे अपराधों में शामिल अपराधियों को अभियान चलाकर पकड़ने के निर्देश दिये। आगामी त्योहारों को लेकर पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिये।

जेल से छूटकर आए आरोपितों द्वारा दोबारा घटना कारित करने पर थाना प्रभारियों के विरुद्ध सीधे तौर पर कार्रवाई की चेतावनी दी। बैठक में एसपी ट्रैफिक शिवराज, एसपी उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्र, एसपी दक्षिणी मानुष पारीक, सभी सीओ व थानेदार मौजूद रहे।

सख्ती, मगर खाकी का पूरा ध्यान

क्राइम मीटिंग में एसएसपी एक ओर जहां सख्त दिखे, वहीं पुलिसकर्मियों की सुविधाओं को लेकर उनकी गंभीरता भी सामने आई। कहा कि अफसरों से कहा कि पुलिसकर्मियों की समय-समय पर कुशलता पूछ ली जाए। कोई बात हो तो अनिवार्य रूप से संज्ञान में लाई जाए।

थाना प्रभारियों को प्रत्येक दिन सुबह साढ़े नौ बजे गणना के बाद दैनिक टास्क के निर्देश दिये। कहा कि प्रत्येक थानों का मूल्यांकन किया जाएगा। मूल्यांकन प्रणाली के आधार पर सर्वश्रेष्ठ पुलिस अधिकारी को पुरस्कृत किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.