Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बरेली स्टेशन पर उमड़ा यात्रियों का हुजूम, चढ़ने के प्रयास में हो गई लड़ाई; चलती ट्रेन से गिरी महिला

Bareilly News दीवाली और छठ पूजा की वजह से ट्रेनों में भीड़ शुरू हो गई है। अब लोगों को ट्रेनों में चढ़ने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को बरेली जंक्शन पर पहुंची अवध-आसाम एक्सप्रेस में चढ़ने के प्रयास में यात्रियों में मारपीट हो गई। जिससे एक महिला यात्री चढ़ नहीं पाई। महिला यात्री ने चढ़ने का प्रयास किया तो चलती ट्रेन से गिर गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 08 Nov 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
बरेली स्टेशन पर उमड़ा यात्रियों का हुजूम, ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में हो गई लड़ाई

जागरण संवाददाता, बरेली। दीवाली और छठ पूजा की वजह से ट्रेनों में भीड़ शुरू हो गई है। अब लोगों को ट्रेनों में चढ़ने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को बरेली जंक्शन पर पहुंची अवध-आसाम एक्सप्रेस में चढ़ने के प्रयास में यात्रियों में मारपीट हो गई। जिससे एक महिला यात्री चढ़ नहीं पाई।

महिला यात्री ने चढ़ने का प्रयास किया तो चलती ट्रेन से गिर गई। ट्रेन से गिरने के बाद महिला को वहां पर इलाज दिया गया। इसके बाद महिला ने अपनी यात्रा पूरी की। उधर, रसुइया रेलवे स्टेशन पर सिग्नल फेल होने की वजह से ट्रेनों को काशन देकर गुजारना पड़ा।

डेढ़ घंटे बाद मिला फाल्ट

मंगलवार सुबह छह बजे करीब सिग्नल फेल हो गया। स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम को मैसेज दिया। करीब डेढ़ घंटे में फाल्ट को खोजा जा सका। इस अवधि में ट्रेनों को काशन देकर गुजारा गया। इसके अलावा ट्रेन संख्या 05488 अलीपुरद्वार जंक्शन से दिल्ली जंक्शन के लिए संचालित होने वाली ट्रेन को एक फेरे के लिए संचालित किया गया, जो बरेली में आठ नवंबर को पहुंचेगी और नौ नवंबर को दिल्ली में पहुंचेगी।

वहीं, देरी से संचालित होने वाली ट्रेनों ने भी यात्रियों को परेशान किया। ट्रेन संख्या 12203 अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस 7.36 घंटे समेत लोकमान्य तिलक टर्मिनस-बरेली दादर एक्सप्रेस डेढ़ घंटे, गंगा सतलुज एक्सप्रेस, काठगोदाम गरीबरथ एक्सप्रेस, जलियांवालाबाग एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी-उदयपुर सिटी एक्सप्रेस समेत तमाम ट्रेन देरी से गुजरीं। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रेल संचालन होगा प्रभावित

रेलवे ट्रैक दुरुस्त करने और फुटओवरब्रिज निर्माण समेत अन्य कार्यों की वजह से कई स्थानों पर ब्लाक लिए जाएंगे। इस वजह से रेल संचालन प्रभावित होगा। अंबाला मंडल के चंडीगढ रेलवे स्टेशन पर मरम्मत संबंधी कार्य कराने की वजह से कई ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेशन और शार्ट ओरिजिनेशन किया जाएगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के गोमतीनगर स्टेशन पर पैदल उपरिगामी पुल के निर्माण के लिए ब्लाक लिया जाएगा। इस वजह से ढेहर का बालाजी से नौ और 21 नवंबर, तीन दिसंबर को चलने वाली ट्रेन संख्या 19715 ढेहर का बालाजी-गोमतीनगर एक्सप्रेस गोमतीनगर के स्थान पर ऐशबाग में यात्रा समाप्त करेगी।

इसे भी पढ़ें: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में होगी बंपर भर्ती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें