Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly : युवक ने लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर कर दिया वायरल; पुुलिस ने किया गिरफ्तार

देखते ही देखते वीडियो तेजी से क्षेत्र में फैल गया लेकिन देवरनिया पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद का मामला बताकर थाने पर जब हंगामा काटा तब पुलिस हरकत में आई। छात्रा के पिता के शिकायती पत्र पर 29 अगस्त को आरोपित के विरुद्ध छेड़छाड़ पाक्सो व आइटी एक्ट की धारा में प्राथमिकी लिखी गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sun, 03 Sep 2023 09:04 PM (IST)
Hero Image
Bareilly : युवक ने लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर कर दिया वायरल; पुुलिस ने किया गिरफ्तार

संसू, देवरनियां : शावेज रिजवी ने छात्रा की अश्लील वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दी। 15 अगस्त को आरोपित ने यह दुस्साहस किया लेकिन, देवरनिया पुलिस ने 29 अगस्त को आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी लिखी।

बदनामी से आहत छात्रा ने 31 अगस्त को आत्मघाती कदम उठा लिया तब पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में आरोपित की गिरफ्तारी कर एक सितंबर को जेल भेज दिया। इधर, उपचार के दौरान रविवार देररात छात्रा की मृत्यु हो गई।

देवरनिया निवासी आरोपित शावेज रिजवी और युवकछात्रा एक ही गांव के रहने वाले हैं। आरोपित व छात्रा दोनों एक ही कालेज में 11वीं कक्षा में पढ़ते थे। छात्रा के स्वजन के मुताबिक, 15 अगस्त को बेटी कालेज गई थी। इसी दिन शावेज रिजवी ने किशोरी का अश्लील वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम अकाउंट पर डालकर प्रसारित कर दिया।

देखते ही देखते वीडियो तेजी से क्षेत्र में फैल गया लेकिन, देवरनिया पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद का मामला बताकर थाने पर जब हंगामा काटा, तब पुलिस हरकत में आई। छात्रा के पिता के शिकायती पत्र पर 29 अगस्त को आरोपित के विरुद्ध छेड़छाड़, पाक्सो व आइटी एक्ट की धारा में प्राथमिकी लिखी गई। इस बीच आरोपित का दुस्साहस इस कदर बढ़ा हुआ था कि वह लगातार छात्रा को बदनाम कर रहा था जिससे आहत छात्रा ने 31 अगस्त को जहरीला पदार्थ खा लिया।

आनन फानन में स्वजन उसे बरेली के एक निजी अस्पताल ले गये। गंभीर हालत देख छात्रा को एसआरएमएस रेफर कर दिया गया। वहां से स्वजन छात्रा को लेकर बारादरी के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां रविवार देररात उसकी मृत्यु हो गई। स्वजन ने आरोप लगाया कि बदनामी के डर के चलते किशोरी ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिस यदि आरोपित पर समय पर कार्रवाई करती तो बेटी की जान बच जाती। आरोपित के विरुद्ध स्वजन ने कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

आरोपित शावेज रिजवी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

- देवेंद्र सिंह धामा, इंस्पेक्टर, देवरनियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर