Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly Toppers UP Board: टेलर की बेटी ने लहराया सफलता का परचम, जिले में टॉप टेन में बनाई जगह; डॉक्टर बनना है सपना

Bareilly Toppers UP Board यूपी बोर्ड के रिजल्ट शनिवार को जारी हो गए। बरेली में लड़कियों का दबदबा रहा। श्रीमती श्यामवती कन्या इंटर कॉलेज कचनेरा की हाई स्कूल की छात्रा हिमांशी ने 92.83 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं। हिमांशी के पिता दीन दयाल टेलरिंग कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। दीन दयाल के 2 पुत्री और एक पुत्र है जिसमे हिमांशी दूसरे नम्बर की ।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 20 Apr 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
टेलर की बेटी ने लहराया सफलता का परचम, जिले में टॉप टेन में बनाई जगह; डॉक्टर बनना है सपना

जागरण संवाददाता, बरेली। यूपी बोर्ड के रिजल्ट शनिवार को जारी हो गए। बरेली में लड़कियों का दबदबा रहा। ग्राम अहमदाबाद निवासी हिमांशी गंगवार ने आज घोषित हुए परिणाम में हाईस्कूल में जिले में टॉप टेन में जगह बनायी है।

श्रीमती श्यामवती कन्या इंटर कॉलेज कचनेरा की हाई स्कूल की छात्रा हिमांशी ने 92.83 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं। हिमांशी के पिता दीन दयाल टेलरिंग कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। दीन दयाल के 2 पुत्री और एक पुत्र है जिसमे हिमांशी दूसरे नम्बर की ।

डॉक्टर बनना चाहती हैं हिमांशी

हिमांशी ने कहा कि वह एमबीबीएस करना चाहती है। डॉक्टर बनना ही उसका सपना है। श्रीमती श्यामवती कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं रश्मि गंगवार का प्रदेश में छठा तो दूसरी हिमांशी का जिले में 10 वे नम्बर रहा है।

प्रधानाचार्य ने मिठाई खिलाकर दी बधाई

हिमांशी की इस सफलता पर संस्थापक अयोध्या प्रसाद, प्रबंधक खूब चन्द्र गंगवार, प्रधानाचार्य राज बहादुर गंगवार एवं सरजू गंगवार ने छात्राओं के घर पहुंच उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी।

55 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार इंतजार खत्म

इस वर्ष यूपी बोर्ड मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट कक्षाओं को मिलाकर 55 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने परीक्षाओं में भाग लिया था। बोर्ड परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी से 9 मार्च 2024 तक किया गया था। इन सभी स्टूडेंट्स का परिणाम आज दोपहर 2 बजे समाप्त होने वाला है।

यह भी पढ़ें: Bareilly Toppers UP Board: सोशल मीडिया से दूर रहकर टॉपर लिस्ट में बनाई जगह, प्रेरणादायी है रश्मि की सफलता की कहानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर