Move to Jagran APP

BDA : दीपावली के पहले ग्रेटर बरेली में 200 भूखंडों की लॉटरी निकालेगा बीडीए, इस तारीख में निकल सकती है लॉटरी

योजना में 112 162 200 वर्गमीटर समेत अन्य श्रेणियों में भूखंडों की लाटरी निकाली जाएगी। योजना में सड़क सीवर समेत अन्य विकास कार्यों के टेंडर भी आमंत्रित कर दिए गए हैं। बताया कि योजना के तीसरे चरण में भूखंडों की बिक्री के साथ ही बदायूं रोड पर 260 हेक्टेयर में प्रस्तावित नाथ धाम आवासीय योजना के लिए भी भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

By Nilesh Pratap Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 12 Oct 2024 10:44 PM (IST)
Hero Image
दो चरणों में 400 भूखंडों की बिक्री कर चुका है प्राधिकरण

जागरण संवाददाता, बरेली। विकास प्राधिकरण ने रामगंगा आवासीय योजना के बाद ग्रेटर बरेली आवासीय योजना के विकास पर पूरी ताकत झोंक दी है। योजना के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया के बीच ही सड़कों का जाल बिछाने के लिए लिए 50 से अधिक अलग-अलग सड़कों का टेंडर आमंत्रित कर दिया है। साथ ही योजना में 200 से अधिक भूखंडों के लिए दीपावली के पहले लाटरी निकालने की योजना बनाई है।

पीलीभीत बाइपास रोड और बड़ा बाइपास के मध्य 230 हेक्टेयर में बसाई जा रही ग्रेटर बरेली आवासीय योजना के लिए दो चरणों में 400 भूखंडों की बिक्री के बाद अब तीसरे चरण की बिक्री की तैयारी में प्राधिकरण जुट गया है। एक्सईएन एपीएन सिंह के अनुसार योजना के सेक्टर वन-ए में रेरा पंजीकरण हो गया है। अब दीपपर्व के अवसर पर अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में लाटरी निकाली जाएगी।

डिमांड सर्वे किया गया पूरा

योजना में 112, 162, 200 वर्गमीटर समेत अन्य श्रेणियों में भूखंडों की लाटरी निकाली जाएगी। योजना में सड़क, सीवर समेत अन्य विकास कार्यों के टेंडर भी आमंत्रित कर दिए गए हैं। बताया कि योजना के तीसरे चरण में भूखंडों की बिक्री के साथ ही बदायूं रोड पर 260 हेक्टेयर में प्रस्तावित नाथ धाम आवासीय योजना के लिए भी भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए डिमांड सर्वे भी पूरा कर लिया गया है। नाथ धाम आवासीय योजना को गंगा एक्सप्रेस-वे से भी जोड़ने की योजना है।

सिंचाई विभाग लगा रहा अड़ंगा

बदायूं रोड पर प्रस्तावित नाथ धाम आवासीय योजना के विकास को पंख लगाने और जिले के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रामगंगा रिवरफ्रंट की भी कार्ययोजना तैयार की गई है। इसके लिए सिंचाई विभाग की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र के नाम पर आनाकानी की जा रही है। अधिकारियों के अनुसार डूब क्षेत्र समेत कई अन्य पहलुओं पर स्पष्ट मत नहीं देने पर जल्दी ही उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी।

जर्जर भवन के नीचे ही फल बेच रहे आढ़ती

जासं, बरेली : डेलापीर फल मंडी की हालत बेहद खराब है। मंडी प्रशासन ने अग्नि पीड़ितों को मुआवजे के तौर पर चेक तो बांट दिए, लेकिन शेड की मरम्मत का काम अभी तक शुरू नहीं हो सका है। जर्जर शेड के नीचे ही आढ़तियों ने जान जोखिम में डालकर काम शुरू कर दिया है। मंडी सचिव संतोष कुमार ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही शेड की मरम्मत का काम शुरू होगा। खंडहर होने वाले भवन का एस्टीमेट बनवाकर शासन को भेज दिया है। जल्द ही धनराशि मिलने पर मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें