Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोरोना काल में माता पिता खोने वाले बच्चों का डॉक्टर बनने का सपना हाेगा पूरा, बरेली का ये संस्थान निश्शुल्क कराएगा नीट की तैयारी

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कई लोगों के लिए मुसीबतों का पहाड़ बन कर आई। मां तो किसी ने पिता को खो दिया। कुछ बच्चों ने तो माता पिता दोनों ही खो दिए। ऐसे में उनके सामने भरण पोषण के अलावा आगे की पढ़ाई का संकट खड़ा हो गया है।

By Ravi MishraEdited By: Updated: Mon, 19 Jul 2021 03:52 PM (IST)
Hero Image
कोरोना काल में माता पिता खोने वाले बच्चों का डॉक्टर बनने का सपना हाेगा पूरा

बरेली, जेएनएन।  : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कई लोगों के लिए मुसीबतों का पहाड़ बन कर आई। मां तो किसी ने पिता को खो दिया। कुछ बच्चों ने तो माता पिता दोनों ही खो दिए। ऐसे में उनके सामने अपने भरण पोषण के अलावा आगे की पढ़ाई का भी संकट खड़ा हो गया है। शहर में नीट की तैयारी कराने वाले ओमेगा क्लासेस के डायरेक्टर कलीमुद्दीन ऐसे विद्यार्थियों के लिए खेवनहार बने हैं। वह ऐसे बच्चों को नीट की तैयारी निश्शुल्क कराएंगे। उनकी यह पहल बरेली के बच्चों के लिए ही नहीं, बल्कि प्रदेश के सभी जिलों के बच्चों के लिए है।

शहर के राजेंद्र नगर में स्थित ओमेगा क्लासेस के डायरेक्टर मो. कलीमुद्दीन ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कई ऐसे बच्चों ने अपने माता पिता खो दिए जो डॉक्टर बनना चाहते थे। उनके सामने अब कठिन चुनाैती आ खड़ी हुई है। उनके दर्द को समझते हुए सामाजिक दायित्व को निभाते हुए यह पहल शुरू की है। इस पहल में किसी भी छात्र को आर्थिक परेशानी के चलते अपने सपने को अधूरा नहीं छोड़ना पड़ेगा। ओमेगा क्लासेस बच्चों को नीट की निशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराएगा। इसमें उनकी पढ़ाई के साथ कापी किताबें भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

मृत्यु प्रमाण पत्र लाना होगा साथ

छात्रों को निशुल्क कोचिंग का लाभ लेने के लिए अपने माता, पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र साथ लाना होगा। जो यह प्रमाणित करता हो कि उनकी मृत्यु कोरोना संक्रमण के चलते हुई है। इस प्रमाण पत्र के आधार पर ही उन्हें कोचिंग में स्थान दिया जाएगा।

12 सितंबर को होनी है नीट की परीक्षा

नेश्नल टेस्टिंग एंजेंसी ने नीट प्रवेश परीक्षा की तारीख की घोषणा भी कर दी है। नीट की प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर को होगी। इस समय इसके लिए छात्रों से आवेदन लिए जा रहे हैं। आवेदन भरे जाने की अंतिम तिथि छह अगस्त है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें