Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly: मुहर्रम का जुलूस गलत रास्ते से निकालने का विरोध किया तो हिंदू परिवार के घर हमला, मारपीट में पांच घायल

Bareilly Crime News In Hindi किसी भी कार्यक्रम के आयोजन में नई परंपरा के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अफसरों को सख्त हिदायत दी है। बरेली में नई परंपरा का विरोध करना एक हिंदू परिवार को भारी पड़ गया। उसके घर भीड़ ने हमला कर दिया। परिवार के लोगों से मारपीट की गई। दरवाजे खिड़की और सामान तोड़ दिया गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:48 AM (IST)
Hero Image
Bareilly News: बरेली में एक हिंदू परिवार पर हमला किया गया। खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया है।

जागरण संवाददाता, बरेली। मुहर्रम के जुलूस के दौरान गलत रूट का विरोध करने पर मुस्लिम युवकों ने हिंदू परिवार पर हमला कर दिया। शुक्रवार रात को टार्च की रोशनी में हिंदू परिवार के लोगों की गिनती की। इसके बाद 100 से अधिक हमलावर घर में घुस गए। पथराव, तोड़फोड़ और मारपीट की।

हमले में घायल पांच लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, इनमें एक की हालत गंभीर बताई गई है। देर रात गांव पहुंची पुलिस ने मुस्लिम पक्ष के 10 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। अन्य हमलावरों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

टार्च की रोशनी मार रहे थे आरोपित

गौसगंज के बेनीराम गंगवार ने बताया कि रात 11 बजे युसूफ व बख्तावर ने कई बार उनके घर में टार्च की रोशनी मारी। उस समय समझ नहीं पाए गए कि दोनों आरोपित ऐसा क्यों कर रहे हैं। कुछ देर तक दोनों दुस्साहस करते रहे तो विरोध किया।

ये भी पढ़ेंः 'कोई भी भगवान का स्थान नहीं ले सकता', दिल्ली एयरपोर्ट पर CPR देकर बुजुर्ग की जान बचानेवाली डॉक्टर ने बताया पूरा हाल

ये भी पढ़ेंः Haryana News: सालासर बालाजी के दर्शन करने जा रहे एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत, एक साथ जलीं 6 चिताएं

पत्थर फेंककर तोड़े खिड़की दरवाजे

इतने में युसूफ व बख्तावर के साथ भीड़ ने घर पर हमला कर दिया। दरवाजे तोड़ दिए, पत्थर फेंककर खिड़कियां आदि तोड़ दीं। बेनीराम, रेवीराम, उनकी बेटी दिव्या, तेजराम, सोमपाल पर लाठी, डंडों से प्रहार किए। इस बीच एक ग्रामीण की सूचना पर पुलिस पहुंची, मगर हमलावर काबू में नहीं आए।

इस बीच एसपी मानुस पारीक भी पहुंच गए। थानों से पुलिस बुलाई गई, तब आरोपितों में भगदड़ मची। घेराबंदी करके पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में ले लिया।

परंपरा का विरोध करने पर किया हमला

बेनीराम ने बताया कि मुहर्रम पर आयोजक ताजियों का जुलूस नए रास्ते से ले जा रहे थे। उन्होंने कुछ अन्य ग्रामीणों के साथ नई परंपरा का विरोध किया था। इसी रंजिश में हमला किया गया।

एसपी ने बताया कि उपद्रव करने वाले लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है। ऐसे लोगों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।