Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Clash In Bareilly: हिंदू युवती के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज न होने पर भड़की भीड़, आरोपित के घर तोड़फोड़ और आगजनी

Clash In Bareilly Update News बरेली पुलिस की जरा सी लापरवाही ने बवाल करा दिया। एक हिंदू युवती के अपरहण की प्राथमिकी दर्ज न करने पर आरोपित के घर भीड़ ने हमला कर दिया। घर का सामान बाहर निकालकर आग लगा दी। घटना की जानकारी पहुंची पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ कर दी। लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने थाना प्रभारी सहित तीन को निलंबित किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 03 Aug 2024 10:12 AM (IST)
Hero Image
Bareilly News: भीड़ द्वारा पुलिस की गाड़ी में की गई तोड़फोड़।

जागरण संवाददाता, बरेली। Bareilly News: हिंदू युवती के अपहरण के आरोपित सद्दाम के विरुद्ध रिपोर्ट न दर्ज करने पर शुक्रवार रात भीड़ उग्र हो गई। आरोपित के घर में घन चलाकर तोड़फोड़ के बाद आगजनी कर दी। पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की गई। आरोप है कि पुलिस प्रेम प्रसंग का मामला बताकर कार्रवाई नहीं कर रही।

गांव शिवनगर का सद्दाम 28 जुलाई को हिंदू युवती का अपहरण कर ले गया था। शिकायत के बाद भी पुलिस ने मामले में प्राथमिकी नहीं लिखी। गुरुवार को जयपुर से लड़की को बरामद करके शुक्रवार को उसके स्वजन को सौंप दिया। कहा गया कि प्रेम प्रसंग है, इसलिए कार्रवाई नहीं हो सकती। इसी के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

रात में पहुंच गए आरोपित के घर

रात 11 बजे अचानक युवती पक्ष व गांव के लोगों ने सद्दाम के घर धावा बोल दिया। यह देखकर उसके स्वजन भाग गए। इस पर भीड़ ने आरोपित के घर की चारपाई, बिस्तर व अन्य सामान बाहर निकाल कर फूंक दिया। तोड़फोड़ की, उसके बाद आग लगा दी। गांव के किसी व्यक्ति ने डायल 112 पुलिस को घटना की जानकारी दे दी।

पुलिस की गाड़ी में की तोड़फोड़

पुलिस के पहुंचते ही भीड़ और उग्र हो गई। पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाते हुए उसमें तोड़फोड़ शुरू कर दी। एसपी दक्षिणी मानुष पारीक चार थानों का फोर्स लेकर पहुंचे तब बवाल शांत हो सका।

ये भी पढ़ेंः Kedarnath Dham Cloud Burst: 'दहशत में जागकर काटी रात, दो KM का रास्ता आठ घंटे में हुआ पूरा', मेरठ के परिवार ने बताई आपबीती

ये भी पढ़ेंः Agra Metro: तीन महीने तक ये रूट रहेगा परिवर्तित, सात अगस्त से नहीं चलेंगे भारी वाहन; देखिए बदली व्यवस्था

पुलिस की लापरवाही से बिगड़ा माहौल

पूरे मामले में सिरौली थाना प्रभारी लव सिरोही की लापरवाही उजागर हुई है। उग्र भीड़ का आरोप था कि आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई के बजाय पुलिस उसे क्लीनचिट देने की तैयारी में जुटी हुई है। प्रेम प्रसंग का मामला बता कानूनी कार्रवाई से पल्ला झाड़ रही है। इसी के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ गया, पुलिस माहौल को भांपने में नाकामयाब रही।

थाना प्रभारी समेत तीन निलंबित, दो प्राथमिकी

सिरौली के गांव शिवनगर में शुक्रवार रात हुई घटना में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी समेत तीन को निलंबित कर दिया गया है। आरोपित सद्दाम और तोड़फोड़ करने वालों पर प्राथमिकी की गई है, हिंदू युवती को अगवा करने के आरोपित के घर लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की थी, पुलिस वालों पर भी हमला कर दिया था।

लड़की के स्वजन ने लिखकर दिया कि कार्रवाई नहीं चाहते हैं। इसके बाद लड़की को घर भेज दिया गया था। आरोपित से थाने में पूछताछ की जा रही थी। दोनों प्रकरणों में पुलिस की ओर से प्राथमिकी पंजीकृत कराई जा रही है। माहौल खराब करने वाले खुराफातियों को चिन्हित कराया जा रहा है। अनुराग आर्य, एसएसपी 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर