Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुकानों के 'नेमप्‍लेट' लगाने के फैसले पर सीएम योगी को मिला ऑल इंडिया मुस्लिम जमात का साथ, बोले- इस पर राजनीति करना गलत

पिछले दिनों मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने कांवड़ रूट के खानापान की दुकानों ढाबों व ठेलों के मालिकों को अपना नाम लिखने के लिए निर्देशित किया था। इस व्यवस्था का पालन भी होने लगा लेकिन बुधवार को इंटरनेट मीडिया में यह प्रकरण चर्चा में आ गया जहां ओवैसी ने इसमें दखल दिया और मुजफ्फरनगर पुलिस की तुलना हिटलर के नाजियों से की।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 19 Jul 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानों में नेम प्‍लेट के निर्णय को सही बताया है।

 जागरण संवाददाता, बरेली। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा मार्ग पर सड़क किनारे स्थित ढाबों पर मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है, जो लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं, वे गलत हैं।

कहा कि यह एक धार्मिक यात्रा है, इस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। हिंदुओं और मुसलमानों के बीच झड़प को रोकने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। अखिलेश यादव ने इसे राजनीतिक रंग दे दिया है। हिंदुओं और मुसलमानों के बीच झगड़ा भड़काने की साजिश रची जा रही है।

इसे भी पढ़ें- जिद पर अड़े बाबा बौखनाग, रात में ही किया रामलला के दर्शन

बता दें, यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश में कांवड़ यात्रा मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर 'नेमप्लेट' को अन‍िवार्य कर द‍िया है।

मुख्‍यमंत्री कार्यालय से शुक्रवार को जानकारी दी गई क‍ि कांवड़ यात्रियों की आस्था की पवित्रता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। हलाल सर्टिफिकेशन वाले उत्पाद बेचने वालों पर भी कार्रवाई की बात कही गई है।

देशभर में विरोध के बावजूद कांवड़ मार्ग पर खानपान की दुकानों पर मालिक और वहां काम करने वालों का नाम लिखने के फैसले पर योगी सरकार अडिग है। साफ कहा गया है क‍ि पूरे उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगानी होगी। इसके अलावा हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्‍ट्स बेचने वालों पर भी कार्रवाई की बात कही गई है।

इसे भी पढ़ें-गोरखनाथ क्षेत्र के लोगों के लिए लखनऊ जाना होगा और आसान, मिलेगा नया बायपास

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें