Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव में क्यों हारे? लखनऊ में अचानक CM योगी ने बरेली के विधायकों से पूछ लिया कारण, जनप्रतिनिधियों ने बताई वजह

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद अब विधानसभा में अधिक से अधिक सीट जीतना पार्टी के लिए चुनौती बन गई है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब भी लोकसभा में हुए हार का कारण जानने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी क्रम में लखनऊ में बरेली मंडल के विधायकों के साथ हुई बैठक में भी सीएम ने उनसे हार का कारण पूछा है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 24 Jul 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ में बरेली मंडल के विधायकों व एमएलसी के साथ सीएम योगी की बैठक

जागरण संवाददाता, बरेली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ में बरेली मंडल के विधायकों और एमएलसी के साथ बैठक की। पूछा कि लोकसभा चुनाव में जिन विधानसभा क्षेत्रों में हार हुई, उसका कारण क्या था।

बाहरी नेताओं की ज्यादा की गई ज्वाइनिंग

विधायकों ने जवाब दिया कि बाहरी नेताओं की ज्वाइनिंग ज्यादा की गईं, उसमें भी पार्टी के जनप्रतिनिधियों या पदाधिकारियों से सलाह नहीं ली गई। कुछ स्थानों पर प्रत्याशी अति आत्मविश्वास में अपनी जीत सुनिश्चित मान बैठे, इसलिए उनकी तरफ से कार्यकर्ता भी उदासीन हो गए। परिणामस्वरूप हमारे वोटर घरों से नहीं निकले।

मुख्यमंत्री ने सभी की सुनी बातें

अधिकारियों का रवैया पार्टी नेताओं के प्रति ठीक नहीं है। वे विधायकों की बात नहीं सुनते, जिस कारण जनता में गलत संदेश जाता है। जब विधायक-एमएलसी की सिफारिश-पैरवी नहीं सुनी जाएगी, तो जनता दूरी बनाती रहेगी। मुख्यमंत्री ने सभी को सुना।

प्रतिदिन करिए जनता दर्शन- योगी

कहा कि प्रतिदिन सुबह को जनता दर्शन करिए। दो-तीन घंटे लोगों की समस्याएं सुनकर निराकरण कराएं, इसके बाद क्षेत्र में घूमें। आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दें।

यह भी पढ़ें- UPPCL: यूपी के 300 गांवों में बिजली गुल, 24 घंटे में 13 घंटे कटौती; संविदा लाइनमैन पर भड़के लोग

यह भी पढ़ें- सीएम योगी का लापरवाह अधि‍कार‍ियों और कर्मचार‍ियों पर एक्शन जारी, RI सस्‍पेंड; ARTO पर भी हुई कार्रवाई