Move to Jagran APP

CUGL App: अब घर बैठे जानिए कितना हुआ पीएनजी का बिल, सीएनजी स्टेशन की भी मिलेगी जानकारी, चार जिलों में शुरू हुई सुविधा

Bareilly News In Hindi मीटर का फोटो खींचिए पता चल जाएगा कितना हुआ पीएनजी बिल।सीएनजी के दाम किस जिले में कितने हैं इसकी जानकारी भी एप पर ही मिल जाएगी। इतना ही नहीं लोग एप के माध्यम से भुगतान भी कर सकते हैं। इसी के साथ अगर बात की जाए पीएनजी की तो लोगों को उसमें सेल्फ बिलिंग से लेकर पीएनजी कनेक्शन पीएनजी सर्विस उसके दाम सभी की जानकारी मिलेगी।

By Rajnesh Saxena Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 03 Jan 2024 01:53 PM (IST)
Hero Image
अब घर बैठे पता लगेगा पीएनजी का बिल और सीएनजी स्टेशन।

जागररण संवाददाता, (रजनेश सक्सेना), बरेली। रसोई में इस्तेमाल होने वाली पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) का बिल जानने के लिए आपको मीटर रीडर के आने का इंतजार होता था। मगर अब ऐसा नहीं होगा। आपको अपने मीटर की एक फोटो खींचकर एप पर अपलोड करनी होगी।

एप आटोमैटिक तरीके से पुरानी रीडिंग में से नई रीडिंग को घटाकर आपका बिल बनाकर दे देगा। यह एप सीयूजीएल ने नए वर्ष पर सीयूजीएल केयर के नाम से लांच किया है।

चार जिलों में सुविधा

सेंट्रल यूपी गैस लिमिटेड (सीयूजीएल) ने प्रदेश के चार जिले बरेली, झांसी, कानपुर और उन्नाव में इस एप को लांच किया है। जो प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर दोनों जगहों पर आसानी से मिल जाएगी। इस एप में ग्राहकों के लिए कोई एक दो सुविधा नहीं बल्कि, कई सुविधाएं कंपनी ने दी हैं। जो उन्हें काफी राहत देने वाली हैं। लोगों को बार-बार कंपनी के कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने होंगे।

एप से मिलेगी जानकारी

घर बैठे ही सभी सुविधाएं उन्हें मिल जाएंगी। प्रदेश के चारों जिलों में किसी भी जिले में अगर कोई भी व्यक्ति जा रहा है तो उन्हें सीएनजी पंप ढूंढने की जरूरत नहीं हैं। एप में लोकेशन दर्ज करते ही रास्ते में पड़ने वाले सभी पंपों की जानकारी एप के माध्यम से ही मिल जाएगी। साथ ही यह भी जानकारी मिल जाएगी कि कौन सा पंप कितनी दूरी पर है।

ये भी पढ़ेंः Green Field Expressway: अलीगढ़-आगरा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे; 65 KM लंबे एक्सप्रेसवे का टेंडर जारी, चार लेन का होगा निर्माण

इसी के साथ जो लोग यह जानना चाहते हैं कि उनकी गैस का कितना बिल बना तो वह भी आसान हो गया है। लोगों केवल अपने मीटर का फोटो खींचकर एप में अपलोड करना होगा। एप तुंरत बिल बनाकर दे देगी। जिसे उसी समय एप के माध्यम से या फिर बाद में भुगतान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः UP News: मुजफ्फरनगर में नाले के किनारे पड़ी मिली ऐसी चीज, जिसे देखकर मच गई अफरा-तफरी, बुलानी पड़ी पुलिस

हाइड्रो टेस्ट की जानकारी

एप के माध्यम से लोगों को यह भी जानकारी मिलेगी कि किस जिले में कहां-कहां पर उनके सीएनजी सिलेंडर का हाइड्रो टेस्ट होगा। जिससे लोगों को उसके लिए भटकना न पड़े। अभी तक तमाम लोगों को इस बात की जानकारी नहीं हैं कि उनके जिले में हाइड्रोटेस्ट कहां होता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।