Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police : युवक की हो गई मौत- पिता ने दारोगा से लगाई गुहार- फिर भी नहीं की गिरफ्तारी; अब एसएसपी ने कर दी यह कार्रवाई

Bareilly Police News आरोप है कि दारोगा ने लापरवाही बरतते हुए मामले की ठीक से जांच नहीं की। मामला 10 अप्रैल का है। जब पीड़ित पिता ने अज्ञात युवकों पर उसके बेटे के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। घटना के कुछ दिन बाद बेटे की मौत हो गई। एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि दारोगा को निलंबित कर दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 05 Jul 2024 10:48 PM (IST)
Hero Image
24 अप्रैल को युवक की अस्पताल में मौत हो गई थी।

जागरण संवाददाता, बरेली। मारपीट मामले में उपचार के दौरान युवकी की मृत्यु हो गई। बावजूद विवेचक दारोगा अली मियां जैदी ने आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की। एसएसपी के संज्ञान में मामला आते ही उन्होंने तत्काल ही दारोगा को निलंबित कर दिया। शेरगढ़ के सिसौना निवासी राजाराम ने 11 अप्रैल को अज्ञात के विरुद्ध मारपीट व धमकी की धारा में प्राथमिकी लिखाई थी।

10 अप्रैल की थी घटना 

आरोप था कि 10 अप्रैल की रात नौ बजे बछड़ा खुल गया था जिसे बेटा जयवीर पकड़ने गया। अज्ञात लड़कों ने बेटे को घेर लिया और पिटाई कर दी जिसमें उसे गंभीर चोटें आईं। जब तक पहुंचा, तब आरोपित भाग चुके थे। बेटे को राधिका अस्पताल में भर्ती कराया। विवेचना दारोगा अली मियां जैदी को मिली। एसएसपी के अनुसार, वादी के पुत्र जयवीर की उपचार के दौरान 24 अप्रैल को मृत्यु हाे गई।

लापरवाही बरतने का आरोप

बावजूद विवेचना के दौरान प्रकाश में आए आरोपितों के विरुद्ध विवेचक ने साक्ष्य एकत्र ना किये। हर हरकत कर आरोपितों की गिरफ्तारी ना कर विवेचना को अनावश्यक रूप से लंबित रखा जिससे आमजन में पुलिस की छवि धूमिल हुई है। एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि पदीय दायित्वों के विपरीत कार्य कर कर्तव्यपालन के प्रति घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता, उदंडता, स्वेच्छाचारिता एवं कदाचार का परिचय देने के संदर्भ में दारोगा को निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच बैठा दी गई है।

यह भी पढ़ें : दारोगा ने वर्दी की मर्यादा को किया तार-तार, सरकारी कार्यालय में घुसकर की हद पार; उप-निरीक्षक को क्यों पीटा?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें