Move to Jagran APP

Aditya Rana Escaped Case: आदित्य राणा की गिरफ्तारी के लिए लगाई एसटीएफ, 25 हजार का इनाम घोषित

Aditya Rana Escaped Case Update आदित्य राणा की गिरफ्तारी को लेकर एसटीएफ को तैनात कर दिया गया है।बिजनौर और लखनऊ की टीमें बराबर संपर्क में हैं।इधर शाहजहांपुर एसपी ने उसके ऊपर 25 हजार का इनाम घोषि कर दिया हैं।

By Ravi MishraEdited By: Updated: Thu, 25 Aug 2022 03:48 PM (IST)
Hero Image
Aditya Rana Escaped Case : आदित्य राणा की गिरफ्तारी के लिए लगाई एसटीएफ, 25 हजार का इनाम घोषित

शाहजहांपुर, जागरण संवाददाता। Aditya Rana Escaped Case Update : रेड चिली ढाबे से फरार हुए बिजनौर के कुख्यात बदमाश आदित्य राणा की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ को लगा दिया गया है। डीजीपी के संज्ञान लेने के बाद शाहजहांपुर एसपी ने उसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रूपए का इनाम घोषित कर दिया है।

शाहजहांपुर एसपीएस आनंद ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी के लिए बिजनौर, लखनऊ की टीमें लगातार संपर्क कर रही हैं।इसके अलावा एसटीएफ (STF) भी उसकी तलाश में जुुट गई हैं। आदित्य राणा पर बिजनौर, मुरादाबाद में हत्या, लूट, चोरी आदि के 41 मुकदमे दर्ज हैं।

दारोगा ने बरेली में कराई थी शापिंग, खरीदे थे चार जोड़ी कपड़े

आदित्य राणा को पेशी पर लाए पुलिसकर्मी उस पर खास मेहरबान थे।बिजनौर से वापस ले जाते समय बरेली में दारोगा सहित पुलिस कर्मी उसे शापिंग कराने ले गए थे। जहां शापिंग के दौरान राणा ने करीब चार जोड़ी कपड़े खरीदे थे। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि दाराेगा ने अपने मोबाइल से उसके दोस्त से बात भी कराई थी।

बताया जाता है कि बिजनौर में पेशी के दौरान आदित्य को किसी से मिलने जुलने पर कोई रोक नहीं थी। उससे मिलने स्वजन व दोस्त वहां पहुंचे थे। जब चलने का समय हुआ तो उसकी पत्नी व दोस्तों ने रुपये दिए थे।

बरेली में काफी देर रूकने से हुए थे लेट, रात को पहुंचे थे ढाबे

बिजनौर से लखनऊ लेकर जा रहे पुलिस कर्मियों की लेट होने की वजह आदित्य राणा का बरेली में शॉपिंग करना था।यहां शापिंग के लिए आदित्य राणा सहित पुलिस कर्मी काफी दे रूके थे।जिसके बाद वह निकले तो शाहजहांपुर पहुंचते पहुंचते काफी देर हो गई थी।

जिसके बाद वह उसे लेकर शाहजहांपुर में ढाबे पर खाना खाने पहुंचे थे।पुलिसकर्मी उसे बिना हथकड़ी लगाए ही ढाबे पर पहुंचे थे।खाने का आर्डर देकर दारोगा दीपक कुमार (Deepak Kumar) लघुशंका के लिए चले गए।सिपाही भी थकान मिटाने के लिए चारपाई पर लेट गए।

शाैचालय की दीवार फांदकर रेड चिली ढाबे से हुआ था फरार

इस बीच आदित्य भी लघुशंका जाने की बात कहकर वहां से चला गया। जब दारोगा वापस आए तो सिपाहियों से आदित्य के बारे में पूछा।उन्होंने बेफ्रिकी से जवाब दिया कि लघुशंका के लिए शौचालय गया है, पर वहां का गेट खुला देख दारोगा के होश उड़ गए।उसके बाद उन लोगों ने वहां पर आदित्य की तलाश शुरू की, पर उसका पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई तो रामचंद्र मिशन, रोजा का फोर्स पहुंचा, लेकिन आदित्य नहीं मिला।

डेढ़ माह पहले बहाल हुआ था दाराेगा, लापरवाही हाे चुका निलंबित 

आदित्य राणा के मामले में डीजीपी डा देवेंद्र सिंह चाैहान (Dr. Devendra Singh Chauhan) ने संज्ञान लिया है।जिसके बाद गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने अपनी कवायद तेज कर दी है।इधर जांच करने पर पता चला कि पुलिस टीम में शामिल दारोगा डेढ़ माह पहले ही बहाल हुआ था।

जांच में पता चला है कि दारोगा दीपक कुमार (Sub Inspector Deepak Kumar) इससे पूर्व ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया जा चुका है। एक अन्य मामले में उसके विरुद्ध जांच भी हुई थी।इस बार उसकी टीम की अभिरक्षा से बंदी फरार हो गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।