Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly: मार दिया, होटल से उठा लो लाश...चचेरी भाभी को फोन कर कहा था, वो हाथ-पैर जोड़ रही थी, फिर भी मैं चाकू से गोदता रहा

होटल में ले जाकर युवती का गला काटकर हत्या कर दी गई। बाद में युवक ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। युवक कई साल से निकाह करने की जिद कर रहा था। युवती के स्वजन को उसके आपराधिक स्वभाव की जानकारी हुई थी जिसके बाद वे निकाह से कतरा रहे थे। युवक ने आवेश में आकर युवती का कत्ल किया और खुद भी जिंदगी समाप्त कर ली।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 21 Aug 2024 09:36 AM (IST)
Hero Image
बरेली के होटल में युवती की हत्या का आरोपित आलम, दूसरे चित्र में मोके पर पुलिस की टीम।

जागरण संवाददाता, बरेली। आलम सोमवार दोपहर करीब एक बजे युवती को होटल लेकर पहुंचा। इसके बाद उसने युवती से होटल में ही निकाह करने के लिए कहा, मगर उसने मना कर दिया। कहा कि अगर वह यहां पर निकाह कर लेगी तो सबको लगेगा कि उसने घर से भागकर निकाह किया है।

इस पर आलम का गुस्सा फूट गया। उसने जेब से चाकू निकाला और युवती पर हमला कर दिया। वह चीखती रही, गिड़गिड़ाती रही, मगर आलम उसके शरीर पर ताबड़तोड़ वार करता रहा। इससे भी मन नहीं भरा तो उसने युवती का गला रेत दिया। गला इतनी बुरी तरह से रेता कि उसके गले की हड्डी तक दिखने लगी थी। इसके बाद उसने अपनी चचेरी भाभी को फोन कर पूरी कहानी बताई, मगर उन्होंने इस पर विश्वास नहीं किया। उन्हें आलम की बात झूठ लगी, क्योंकि पहले भी वह इस तरह की बातें करता रहा था।

युवती का शव मिलने पर महिला ने दी पुलिस को बातों की जानकारी

मंगलवार को जब युवती का शव मिला तो महिला ने यह बातें पुलिस को बताईं। आलम की चचेरी भाभी ने बताया कि सोमवार दोपहर बाद करीब चार बजे आलम का फोन आया। कहा कि उसने युवती को मार दिया है। होटल से उसका शव उठवा लो। जब उन्हें भरोसा नहीं हुआ तो आलम ने कहा कि जब वह उसे मार रहा था तो वह चीख रही थी।

घटनास्थल पर छानबीन करती पुलिसटीम।

युवती हाथ-पैर जोड़ रही थी। गिड़गिड़ा कर कह रही थी कि मत मारो। मैंने क्या बिगाड़ा है? लेकिन उसकी एक नहीं सुनी। चाकू से उसका शरीर गोदता रहा। बोला, उसने तो वही निकाह करने को भी कहा था लेकिन वह मना करने लगी। वह मेरी नहीं हो सकती थी तो उसे किसी और के लिए क्यों छोड़ता। इसके बाद आलम ने कहा कि वह खुद भी मरने जा रहा है। फिर फोन काट दिया। उसके बाद आलम का फोन नहीं लगा।

आलम का फाइल फोटो।

पुलिस को होटल के रिशेप्शन पर मिला आलम का आधार

इधर, मंगलवार को युवती का शव मिलने पर जब पुलिस ने जांच शुरू की तो आलम का आधार कार्ड होटल के रिशेप्शन पर मिल गया। पुलिस आलम के घर पहुंची। तभी उसकी चचेरी भाभी ने पूरी बात बताई। इसके बाद पुलिस ने सोमवार को धनेटा फाटक पर मिले शव के बारे में जीआरपी से पूछताछ की। फिर पोस्टमार्टम हाउस पर घरवालों को लेकर जाकर शव की पहचान कराई तो शव आलम का ही निकला।

संबंधित खबरः Bareilly News: निकाह से मना करने पर होटल में युवती की गला काटकर हत्या, युवक ने ट्रेन से कटकर दी जान

सफाई कर्मचारी ने देखा शव, तो पुलिस को किया सूचित

होटल प्रबंधन की लापरवाही का आलम किस कदर है इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उनके होटल में युवती की हत्या हो गई। एक दिन तक किसी को उसके बारे में पता नहीं चला। युवक के नाम से कमरा बुक होने के बाद युवती उसमें किस समय और कैसे पहुंची, इस बारे में भी होटल प्रबंधन के पास कोई जानकारी नहीं थी।

ये भी पढ़ेंः Shri Krishna Janmashtami: बांकेबिहारी मंदिर की गाइडलाइन जारी, मंगला आरती में भीड़ का हिस्सा बनने से बचें भक्त

मंगलवार दोपहर जब सफाई कर्मचारी महेश कमरे में सफाई करने गया तो कमरा का दरवाजा अंदर से बंद नहीं था। उसने धक्का मारा तो दरवाजा खुल गया। जैसे ही महेश ने कमरे में कदम रखा तो बेड पर युवती का खून से लथपथ शव देखकर चीख पड़ा। दौड़कर नीचे आया और शव होने की सूचना दी। मौके पर होटल प्रबंधन के सभी कर्मचारी कमरे में पहुंचे तो देखा कि युवती बेड पर उल्टी पड़ी हुई थी। पूरा गद्दा खून से लथपथ था। भयानक बदबू आ रही थी। कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। तब मामला खुला।

होटल में पहुंचे एसपी सिटी व अन्य पुलिसकर्मी।

फोरेंसिक टीम ने खंगाला कमरा

घटना स्थल पर डॉग स्क्वाइड और फाेरेंसिक टीम हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस ने डॉग स्क्वाइड और फाेरेंसिक की टीम को भी बुला लिया। टीम ने कमरे से साक्ष्य एकत्र किए। हर तरफ से फिंगर प्रिंट और चाकू आदि को बरामद किया। डॉग स्क्वाइड की टीम ने भी होटल के हर कोने में तलाशी ली। उनका डॉग कमरे से लेकर रिसेप्शन तक हर उस जगह पर गया जहां पर आरोपित आलम गया था। इसके बाद पुलिस ने करीब तीन से चार घंटे तक सीसीटीवी कैमरे खंगाले। उसमें युवती के आने और युवक के जाने का समय देखा। रजिस्टर से आलम के पते आदि का मिलान किया गया।

फर्नीचर का काम करता था आलम

स्वजन के मुताबिक, आलम जब से मुंबई से आया था तब से वह फरीदपुर में फर्नीचर का काम करता था। अधिकतर काम वह सीधे लोगों से संपर्क करके करता था। फरीदपुर में कभी कभार ही जाया करता था। युवती के स्वजन के मुताबिक, ईद से पहले आलम के घर पर पुलिस आई थी। वह किसी मर्डर के बारे में बात कर रही थी। जब आलम को यह पता चला कि पुलिस आई थी तब से वह इधर-उधर रहने लगा था।

मां हार्ट की तो पिता टीबी के मरीज

जिला अस्पताल की मोर्चरी पहुंचे युवती के स्वजन ने बताया कि अभी तक युवती की हत्या की बात उनकी मां को नहीं बताई है। क्योंकि वह हार्ट की मरीज हैं। अगर उन्हें हत्या के बारे में पता चला कि वह यह सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाएंगी। पिता भी टीबी के मरीज हैं। मगर उन्हें मजबूरी में बताना पड़ा क्योंकि उन्हें पहले से ही काफी चीजें पता चल गई थीं। बताते हैं कि युवती पांच बहनें और एक भाई हैं।

मरने से लगता था डर

युवती की छोटी बहन बताती हैं कि युवती को मरने से बहुत डर लगता था। वह कहती थी कि जिंदगी में उसे सबसे ज्यादा डर लगता है तो सिर्फ मरने से। क्योंकि मरने के बाद जब उसे दफनाया जाएगा तो वहां वह रह नहीं पाएगी। क्योंकि, कब्र में काफी अंधेरा होता है। युवती की बहन बताती हैं कि वह काफी सीधी थी। उसे इस बात की बिल्कुल जानकारी नहीं थी कि कौन उसका भला कर सकता है और कौन बुरा...।

दोनों लोग एक दूसरे के परिचित थे। दोनों के स्वजन से बातचीत के बाद पूरी कहानी स्पष्ट हो गई। निकाह नहीं करने को लेकर आरोपित ने नृशंस तरीके से युवती की हत्या की थी। शाही में लिखी गई प्राथमिकी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। - अनुराग आर्य, एसएसपी। 

होटल के कमरे से मिले खाली पव्वे

पुलिस को होटल से तीन-चार पव्वे भी मिले हैं। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि आरोपित आलम ने शराब के नशे में युवती की हत्या की थी। जिस दिन वह होटल में रुका था उस दिन भी उसने होटल कर्मचारियों से सिगरेट मंगाकर पी थी। सीओ प्रथम पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि आलम की मां ने भी यह स्वीकारा है कि वह नशे का आदि था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर