Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: तकनीकी समस्या बनी खतरनाक, बरेली में हाई वोल्टेज ने 10 घरों में बरपाया कहर, लोगों के उपकरण जले

Bareilly News In Hindi Update कुंवरपुर में हाई वोल्टेज से घरों में लगी आग। कई घरों में बिजली मीटर जले। धमाके के साथ लोगों के बिजली के उपकरण भी फुंक गए। स्थानीय निवासी रेखा रानी ने कूलर का पंखा जलने और यश शर्मा ने दो बल्ब खराब होने की बात कही। इसके साथ ही कई लोगों के उपकरणों खराब हुए।

By Veer Singh Yadav Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 01 Jun 2024 05:07 PM (IST)
Hero Image
Bareilly News: हाई वोल्टेज से 10 घरों में लगी आग, जली दो बाइक

जागरण संवाददाता, बरेली। बिजली की समस्या अब लोगों के लिए खतरनाक साबित होने लगी है। किला उपकेंद्र से संचालित कुंवरपुर स्थित चुंगी स्कूल के पास शुक्रवार रात हाई वोल्टेज आने से 10 घरों में आग लग गई। कई लोगों के घरों के टीवी, फ्रिज पंखा आदि उपकरण फुंक गए। दो बाइक भी जल गईं। किसी तरह आग बुझाकर लोग उपकेंद्र पर पहुंचे, वहां हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया।

स्थानीय निवासी आदेश सैनी ने बताया कि हाई वोल्टेज आने से घर में बिजली मीटर में आग लग गई। कूलर की मोटर समेत दो पंख जल गए।

प्रशांत सक्सेना के बिजली मीटर जलने से आग पूरे घर में फैल गई, वहां रखी बाइक जल गई। मटरू कश्यप की भी बाइक में आग लग गई। आस पड़ोस के लोगों ने उपकेंद्र से आनन-फानन में सप्लाई बंद कराकर आग बुझाई। इस दौरान बाइक समेत घर के कई सामान क्षतिग्रस्त हो चुके थे।

गुस्साए लोगों ने की नारेबाजी 

गुस्साए लोग बिजली कर्मचारियों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए उपकेंद्र की ओर कूच किया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने लोगों को शांत कराया। स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में सुबह से आपूर्ति प्रभावित रही।

ये भी पढ़ेंः Amroha: हवेली होटल में उड़ीसा के आब्जर्वर के कढ़ाई पनीर में निकला कुछ ऐसा, कि मच गई खलबली, अफसरों की टीम ने बंद कराया Hotel

शनिवार दोपहर करीब तीन बजे मरम्मत का काम चालू हुआ। 10 मिनट के लिए सप्लाई चालू हुई और फिर बंद हो गई। इसके बाद शाम छह करीब 30 मिनट के लिए सप्लाई आयी और चली गई। तीसरी बार रात्रि करीब 9:30 बजे अचानक से हाई वोल्टेज आ गई।

ये भी पढ़ेंः Firozabad Accident: ऑटो और रोडवेज बस की भीषण भिड़ंत, मां-बेटे सहित पांच की मौत, एक की नहीं हो सकी शिनाख्त

इस संबंध में एसडीओ भगवान दास का कहना है कि ट्रांसफार्मर में तकनीकी समस्या के चलते इलाके में हाई वोल्टेज की समस्या हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर