Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बरेली में यहां बनेंगी पांच पार्किंग, अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंच गई टीम; टेबल तक कर ली जब्त

शहर में कुतुबखाना बाजार आने वाले लोगों को जल्द ही पार्किंग की सुविधा भी मिलेगी जिससे उन्हें वाहन खड़े करने को लेकर परेशानी नहीं हो। नगर आयुक्त के निर्देश पर शनिवार को नगर निगम की टीम ने महादेव पुल के नीचे पांच से छह स्थान पार्किंग को चिह्नित किए हैं। वहीं कुतुबखाना में जाम की समस्या से निजात के लिए पुलिस की जिम्मेदारी तय करने की योजनी बनी है।

By Nilesh Pratap Singh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 26 May 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
बरेली में यहां बनेंगी पांच पार्किंग, अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंच गई टीम; टेबल तक कर ली जब्त

जागरण संवाददाता, बरेली। शहर में कुतुबखाना बाजार आने वाले लोगों को जल्द ही पार्किंग की सुविधा भी मिलेगी, जिससे उन्हें वाहन खड़े करने को लेकर परेशानी नहीं हो। नगर आयुक्त के निर्देश पर शनिवार को नगर निगम की टीम ने महादेव पुल के नीचे पांच से छह स्थान पार्किंग को चिह्नित किए हैं।

वहीं, कुतुबखाना में जाम की समस्या से निजात के लिए पुलिस की जिम्मेदारी तय करने की योजनी बनी है। इसके साथ ही शनिवार को अतिक्रमण के विरुद्ध पटेल चौक से चौकी चौराहा तक अभियान चलाया। इस दौरान कई कब्जेदारों के सामान को भी जब्त किया।

नगर निगम ने इन दिनों चला रखा अतिक्रमण अभियान

महादेव सेतु बनने के बाद भी शहर में जाम की समस्या दूर नहीं होने पर प्रशासन की हो रही किरकिरी के बीच नगर निगम ने इन दिनों अतिक्रमण अभियान चला रखा है। शनिवार को संयुक्त नगर आयुक्त मयंक यादव की अगुवाई में अतिक्रमण दस्ते ने मिशन मार्केट, हिंद टाकीज व बटलर प्लाजा के आसपास कार्रवाई की।

इससे पहले भी शुक्रवार व गुरुवार को अलग-अलग हिस्से में हुई कार्रवाई के बाद फिर से पहले जैसी स्थिति होने के सवाल पर कहा कि, इसको लेकर संबंधित क्षेत्र के पुलिस से भी सहयोग मांगा जा रहा है। उधर कोतवाली से कुतुबखाना बाजार तक अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर आयुक्त ने वृहद स्तर पर कार्ययोजना तैयार कराई है।

कोतवाली से कुतुबखाना तक पांच अलग-अलग स्थानों पर खाली पड़ी भूमि को चिह्नित किया गया है। इसका डिजाइन भी तैयार कर लिया गया है। माना जा रहा है कि दो से तीन दिन में निगम पुलिस के साथ यहां का अतिक्रमण हटवाने के साथ भविष्य में स्थिति न बिगड़े इसके लिए पुलिस को पेट्रोलिंग के साथ जवाबदेह बनाया जाएगा।

कुतुबखाना बाजार में अतिक्रमण खत्म करने के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। कुमार टाकीज से कुतुबखाना तक पांच-छह स्थानों पर पार्किंग के लिए भूमि चिह्नित की जा चुकी है। जल्दी की अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। - निधि गुप्ता वत्स, नगर आयुक्त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें