Move to Jagran APP

Bareilly Firing Case: पुलिस के सामने गैंगवार में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने वाला मुठभेड़ में गिरफ्तार, गोली लगने से घायल

Bareilly Crime News In Hindi राजीव राणा का गुर्गा ललित सक्सेना कलापुर नहर के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। उसके दाएं पैर में गोली लगी है। उसका साथी भाग निकला। आरोपित के विरुद्ध 12 मुकदमे दर्ज हैं। इस प्रकरण में अब तक 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस के सामने ही आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 23 Jun 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
Bareilly News: पुलिस के सामने गैंगवार में आगजनी हुई थी। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, बरेली। शहर में प्रवेश व बाहर जाने का मुख्य मार्ग पीलीभीत बाईपास। अचानक से यहां गोलीबारी शुरू होती है। नजारा देख सड़क के दोनों ही छोरों पर वाहनों का आवागमन रूक जाता है। फिर दोनों ओर से मोर्चेबंदी में ऐसे गोलियां चलती हैं कि मानो चंबल में हैं। आधे घंटे तक रूक-रूक कर दोनों ओर से करीब 100 राउंड फायरिंग हुई जिसमें किसी के गोली लगी तो नहीं लेकिन, एक घर में अकेले 16 गाेलियां लगीं। इस प्रकरण में पुलिस ने अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने राजीव राणा का एक गुर्गा ललित भी मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है।

यह पूरा घटनाक्रम इज्जतनगर पुलिस की मौजूदगी में हुआ जिससे पूरे शहर में दहशत का माहौल है। पुलिस की ओर से मामले में एक पक्ष के राजीव राणा, रोहित ठाकुर, रोहित, संजय, राजीव राणा के 20-25 सहयेागी, दूसरे पक्ष के आदित्य उपाध्याय, अभिराज, आदित्य उपाध्याय का चौकीदार व उसके अन्य साथी के विरुद्ध बलवा, आगजनी, हत्या का प्रयास आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धारा में प्राथमिकी लिखी गई है। आरोपित आदित्य व उसके बेटे अभिराज को गिरफ्तार कर लिया गया था।

शिकायती पत्र में लगाए थे आरोप

आदित्य के चौकीदार रोहित शर्मा की तरफ से एक शिकायती पत्र दिया गया है जिसमें भाजपा के पूर्व विधायक, उनके बेटे व राणा के गुर्गों पर आरोप लगाए गए हैं। लापरवाही में एसएसपी ने बीट आरक्षी से लेकर सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है जिसमें इंस्पेक्टर जयशंकर सिंह, दारोगा राजीव प्रकाश, सिपाही सन्नी कुमार, विनोद कुमार, राजकुमार, अजय तोमर व हेड कांस्टेबल योगेश का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ेंः 'कमरे में सोने को बुलाते हैं इंस्पेक्टर...,घर पर शादी के लिए मना कर दो', आगरा में महिला दारोगा के आरोपों से मची खलबली

ये भी पढ़ेंः मथुरा में मानसिक कमजाेर लड़की को बनाया था हवस का शिकार, शरीर पर नाखूनों के नोंचने के निशान से सुलझी दुष्कर्म की गुत्थी

ये हुआ घटनाक्रम

दारोगा राजीव प्रकाश की ओर से लिखाई गई प्राथमिकी में बताया गया कि पीलीभीत बाईपास रोड स्थित शंकरा महादेव मार्बल्स पर विवाद की जानकारी हुई। घटनास्थल पर राजीव राणा, साथी रोहित ठाकुर व बड़ी संख्या में गुर्गों संख्या जेसीबी से मार्बल में तोड़फोड़ करवा रहा था। मौके पर मौजूद मार्बल्स के मालिक आदित्य उपाध्याय, उनके बेटे अभिराज व चौकीदार ने घटना का विरोध किया। तभी दोनों पक्षों में फायरिंग शुरू हो गई।

आदित्य गुट ने जेसीबी मशीनों में आग लगा दी। पत्थरबाजी हुई। आवागमन रूक गया, लोग भागने लगे। बाजार बंद हो गया। घटना के दौरान फोर्स कम था, अधिक फोर्स आने पर स्थिति नियंत्रित हो पाई। राजीव राणा व उसके पक्ष के सभी लोग फरार हैं। उसकी फॉरच्यूनर कार पुलिस ने कब्जे में ले ली है।

प्लाट की कब्जेदारी को लेकर विवाद हुआ जिसमें पुलिस की ओर से प्राथमिकी लिखाई गई है। अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूरी घटना में स्थानीय पुलिस की लापरवाही उजागर हुई है जिसमें बीट प्रभारी से लेकर थाना प्रभारी समेत सात को निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच बैठा दी गई है। आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर व एनएसए की कार्रवाई भी की जाएगी। - घुले सुशील चंद्रभान, एसएसपी 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।