Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ganga Expressway: गंगा एक्सप्रेस-वे से शहर को मिलेगी एक और टाउनशिप, 750 एकड़ में बसेगी कॉलोनी, ये होंगी सुविधाएं

Ganga Expressway गंगा एक्सप्रेसवे से नाथ धाम कालोनी के जुड़ने से रोजगार की होगी बहार। बदायूं रोड पर 650 एकड़ क्षेत्रफल में बसाई जा रही कालोनी के सर्वे में 750 से अधिक आवेदन। लाजिस्टिक हब जरी-जरदोजी सेंटर स्टेडियम मेडिकल सिटी समेत होंगी अन्य सुविधाएं। एक्सप्रेस-वे के जरिए यहां से दिल्ली व अन्य बड़े शहरों में माल की आपूर्ति की जा सकेगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 15 Jan 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
नाथ धाम कालोनी के निकट रामगंगा रिवरफ्रंट व पार्वती वाटिका का डिजाइन l सौ. बीडीए।

जागरण संवाददाता, बरेली। विकास प्राधिकरण (बीडीए) की नाथ धाम इंटीग्रेटेड टाउनशिप शहर में विकास संग बड़ी संख्या में रोजगार सृजन करने जा रहा है।

इसके लिए योजना के अंदर व्यावसायिक भूखंडों के साथ लाजिस्टिक हब, मेडिकल सिटी, बड़ा स्टेडियम, जरी-जरदोजी सेंटर समेत अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इसमें 20 किमी. दूर से गुजर रहा गंगा एक्सप्रेस-वे महती भूमिका अदा करेगा। इसको लेकर अधिकारी उत्साहित हैं और डीपीआर में इसका खाका तैयार करने में जुटे हैं।

इंटीग्रेटेड टाउनशिप विकसित कर रहा

बीडीए बदायूं रोड पर 750 एकड़ क्षेत्रफल में इंटीग्रेटेड टाउनशिप विकसित कर रहा है। इसके लिए जनवरी के पहले सप्ताह से डिमांड सर्वे का काम शुरू किया है। दो सप्ताह में योजना में भूंखड के लिए 650 से अधिक आवेदन आने और बड़ी संख्या में रूझान देख अधिकारी उत्साहित हैं और डिमांड सर्वे पूरा होने से पहले ही डीपीआर बनाने की पहल शुरू कर दी है।

Read Also: PM Modi: रामलला का आशीर्वाद लेकर अलीगढ़ से चुनावी शंखनाद करेंगे पीएम माेदी, पश्चिमी यूपी संग साधेंगे मध्य उत्तर प्रदेश

योजना के आर्किटेक्ट सुमित अग्रवाल के अनुसार जिले की सीमा से गुजर रही गंगा एक्सप्रेस-वे से योजना की दूरी 20 किमी. है। इसको देखते हुए यहां पर लाजिस्टिक हब व जरी-जरदोजी सेंटर व मेडिकल सिटी जैसे बड़े उपक्रम विकसित करने की योजना बनाई जा रही है। लाजिस्टिक हब में बडे-बड़े वेयर हाउस बनाए जाएंगे। इससे कई हजार लोगों को सीधे रोजगार से जोड़ा जा सकेगा। वहीं, जरी-जरदोजी सेंटर से जिले के दो लाख से अधिक कारीगरों की आय में समृद्धि आएगी। एक्सप्रेस-वे के जरिए यहां से दिल्ली व अन्य बड़े शहरों में माल की आपूर्ति की जा सकेगी।

Read Also: Agra: अजब-गजब चोर, व्यापारी का घर साफ कर चोरों ने गूगल लोकेशन पर बुलाई कार, सुबह मिले टूटे ताले, CCTV में कैद गाड़ी

नाथ धाम कालोनी शहर के विकास को नया आयाम देगी। यहां रोजगार सृजन के लिए लाजिस्टिक हब, मेडिकल सिटी, जरी-जरदोजी सेंटर समेत अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी। डिमांड सर्वे में बड़ी संख्या में लोगों के आवेदन आ रहे हैं। -जोगिंदर सिंह, उपाध्यक्ष, बरेली विकास प्राधिकरण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें