Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को निशाना बनाता है महिलाओं का ये गैंग, जीआरपी ने फुटेज की मदद से पकड़ा

UP Crime News Bareilly Latest Update स्टेशनों पर रेकी करने के बाद चोरी करता था महिलाओं का गैंग पकड़ा गया है। हरदोई निवासी युवक की जेब से रेलवे जंक्शन पर रुपये चोरी किए थे। जिसके बाद जीआरपी ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए थे। इनके पास से चोरी का सामान बरामद किया है। जीआरपी को आरोपितों के पास चोरी का मोबाइल मिला।

By Peeyush Dubey Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 22 Jun 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
Bareilly News: चोरी की आरोपित महिलाएं व पुरुष। जागरण

जागरण संवाददाता, बरेली। ट्रेनों, रेलवे स्टेशनों और रेलवे परिसर में यात्रियों की रेकी करके भीड़ का फायदा उठाकर पर्स, मोबाइल और रुपये चोरी करने वाले गैंग को शुक्रवार को जीआरपी ने पकड़ लिया। दो महिलाओं और एक युवक मिलकर जंक्शन पर अक्सर यात्रियों को निशाना बनाते थे। 

उत्तर रेलवे के बरेली जंक्शन पर मुगलसराय एक्सप्रेस से बरेली आए एक युवक की जेब से 2300 रुपये चोरी हो गये। युवक ने शक के आधार पर दो महिलाओं काे पकड़ लिया।

हरदोई जिले के शाहबाद के निवासी मोहीद अहमद का कहना था कि रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर के पास उसके पीछे दो महिलाएं लग गईं और उन लोगों ने ही रुपये चोरी कर लिए। खुद को फंसता देखकर महिलाओं ने रुपये वापस कर दिए। इधर जीआरपी ने सक्रियता दिखाई तो इसके बाद उन्होंने प्राथमिकी पंजीकृत कराने से इनकार कर दिया।

सीसीटीवी से मिला सुराग

चोरी का मामला जीआरपी की जानकारी में पहुंचा तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज चेक की, जिसमें दो महिलाएं और एक पुरुष रेकी करके चोरी करते नजर आए। इसके बाद जीआरपी टीम ने चेकिंग करना शुरू कर दिया। चेकिंग के दौरान लता, निशा निवासी स्टेशन परिसर और अभिषेक राठौर निवासी ग्राम लाड़पुर थाना भोजीपुरा को पकड़कर पूछताछ की। आरोपितों के पास पूर्व में चोरी किया गया मोबाइल बरामद किया गया।

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर के मकान में देह व्यापार का भंडाफोड़; कमरों में ऐसी हालत में मिले युवक-युवतियां कि शर्म से पानी-पानी हुए अधिकारी

ये भी पढ़ेंः Seventh Pay Scale: सातवां वेतनमान न पाने वाले कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, यूपी सरकार ने महंगाई भत्ता...

घुमंतू प्रकार का है गैंग

जीआरपी इंस्पेक्टर अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि घुमंतू प्रकार का यह गैंग अक्सर महिलाओं या फिर परिवार के साथ चलने वाले लोगों को चिन्हित करके उनका पीछा करते थे। भीड़ का फायदा उठाकर उनके पास से मोबाइल, छोटा बैग, नगदी, गहने आदि छोटे सामान चोरी करते थे। इसके बाद ट्रेन में बैठकर दूसरे स्टेशन पर चले जाते थे।