Move to Jagran APP

Bareilly News: हिंदू युवती को षड्यंत्र के तहत भगाकर ले गया आशिक अंसारी, गांव में तनाव का माहौल; पुलिस फोर्स तैनात

Bareilly News बरेली में एक हिंदू युवती को कथित तौर पर एक मुस्लिम युवक ने प्रेम जाल में फंसाकर भगा लिया है। युवती के पिता ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए मतांतरण की आशंका जताई है। पुलिस ने आरोपी और उसके परिवार के खिलाफ अपहरण और मतांतरण की धाराओं में मामला दर्ज किया है। गांव में तनाव का माहौल है और पुलिस बल तैनात किया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 16 Oct 2024 12:18 PM (IST)
Hero Image
Bareilly News: खबर में प्रतीकात्मक फोटो का उपयोग किया गया है।

संवाद सूत्र, जागरण बिथरी/बरेली। हिंदू युवती को षड्यंत्र के तहत फंसाकर आशिक अंसारी अपने साथ भगा ले गया। युवती के पिता ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए मतांतरण की आशंका जाहिर की है।

पिता के शिकायती पत्र पर बिथरी थाने में आरोपित और उसके परिवार वालों के विरुद्ध अपहरण व मतांतरण दोनों की धाराओं में प्राथमिकी लिखाई है। तनाव का माहौल देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है। पुलिस की दो टीमें युवती को बरामद करने में जुट गई हैं।

बिथरी थाना क्षेत्र के गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी सोमवार सुबह 11 बजे कहीं चली गयी थी। उन्होंने ढूंढने का प्रयास किया मगर उसका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद उन्होंने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। मंगलवार को उन्हें पता चला कि उनकी बेटी को गांव का ही आशिक अंसारी षड्यंत्र के तहत अपने साथ भगाकर ले गया। उसे भगाने में आशिक के पूरे परिवार वालों का सहयोग रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी लव जिहाद की शिकार हुई है।

पिता ने बेटी के मतांतरण की आशंका व्यक्त की

पिता ने आशंका जाहिर की कि उनके बेटी का मतांतरण भी कराया जा सकता है। इसके बाद कोई अनहोनी हो सकती है। पिता का आरोप है कि उनकी बेटी घर से एक सोने का मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, दो जोड़ी चांदी की पायल और 10 हजार रुपये लेकर गई है। मामले में जैसे ही प्राथमिकी पंजीकृत हुई और हिंदू संगठनों को लव जिहाद के बारे में जानकारी हुई तो गांव के लोग थाने पर पहुंच गए। उन्होंने बेटी को जल्द से जल्द बरामद करने की बात कही। उधर, दूसरी ओर धीरे-धीरे गांव में भी तनाव का माहौल पैदा होने लगा। हालातों को समझते हुए प्राथमिकी में मतांतरण व अपहरण दोनों की धाराएं लगाई हैं। साथ ही गांव में किसी भी तरह की कोई हिंसा न भड़के इसलिए फोर्स भी तैनात किया गया है। 

ये भी पढ़ेंः खैर विधानसभा उपचुनाव: 2002 में कांग्रेस ने जीत चखी, भाजपा फिर चाहेगी कमल खिलाना; BSP और सपा-कांग्रेस भी हैं बेकरार

ये भी पढ़ेंः UP News: मीरापुर सीट पर उपचुनाव में होगा दिलचस्प मुकाबला, 2022 में रालोद ने सपा गठबंधन में जीता था चुनाव

युवती को ढूंढने को लगी टीमें

सीओ हाईवे नितिन कुमार ने बताया कि युवती और युवक दोनों के फोन बंद आ रहे हैं। उनकी लोकेशन ट्रेस करने की तैयारी कर रही है। दो टीमों को उसे ढूंढने को लगा दिया गया है। जल्द ही दोनों को बरामद किया जाएगा। पिता बोले- आशिक की बहन का था आना जाना युवती के पिता ने बताया कि उनके घर पर आशिक की बहन का आना जाना था। वह ही काफी देर तक उनके घर पर रहा करती थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि उसकी बहन ने ही युवती का ब्रेन वाश किया है जिसकी वजह से वह घर से भागी है।

पुलिस ने आशिक के परिवार वालों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया लेकिन वह दोनों के बारे में कोई जानकारी नहीं होने की बात कह रहे हैं। पुलिस आशिक के पिता से लगातार पूछताछ कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।