Move to Jagran APP

Bareilly Accident Inside Story: कार में जिंदा जले आठ बराती, बंद गाड़ी में चीखते रहे लोग, चंद पलों में खाक हुईं जिंदगियां

Bareilly Car Fire In Accident Update News शनिवार देर रात अनियंत्रित हुई कार नैनीताल हाईवे पर डिवाइडर तोड़कर दूसरी साइड में पहुंची इतने में सामने से आते डंपर से टकरा गई। तेज धमाके के साथ दोनों वाहनों में आग लग गई। इस हादसे में कार सवार आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पेट्रोल पंप से अग्निशमन यंत्र लाकर पुलिस ने आग बुझाने का किया प्रयास

By Rajnesh SaxenaEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sun, 10 Dec 2023 07:58 AM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2023 07:58 AM (IST)
Bareilly Car Fire In Accident Update News: बंद कार में चीखते रहे सातो लोग, बचाने के सभी प्रयास नाकाम

जागरण संवाददाता, बरेली। हादसे के वक्त कार के सभी दरवाजे लाक थे, शीशे भी बंद थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने की माने तो टक्कर होते ही चंद सेकेंड में कार और डंपर दोनों में लपटें उठने लगी। कार में बंद लोग छटपटाते हुए निकालने का प्रयास करते रहे।

सभी कार के अंदर चीख रहे थे, बचाने की गुहार लगा रहे थे, लेकिन सेंट्रल लाकिंग दरवाजे होने की वजह से न तो शीशे खुल पाए और न ही दरवाजा खुला। संभवत: हादसे की वजह से गाड़ी की सेंट्रल लाकिंग सिस्टम खराब हो गया था। लोगों ने अंदर से शीशे तोड़ने का भी प्रयास किया मगर कोई मजबूत चीज हाथ नहीं लगने की वजह से वह खोल नहीं पाए। राहगीरों ने भी बचाने का प्रयास भी किया मगर तब तक कार आग का गोला बन चुकी थी।

शादी में शामिल होने आए 

पुलिस की देर रात तक की जांच के अनुसार फुरकान पीलीभीत रोड स्थिति फहम लान में होने वाली एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। वहां से लौटते वक्त ही यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि फुरकान के साथ में कार में छह अन्य बराती भी थे। इसमें कुछ परिवार के लोग भी शामिल थे।

दमकल की गाड़ियां पहुंचीं

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। पास में ही मौजूद पेट्रोल पंप से अग्निशमन यंत्र लाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया मगर छोटे सिलिंडर होने की वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसी बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी फोन किया गया।

Read Also: बरेली सड़क हादसा: नैनीताल हाईवे पर कार और डंपर की टक्कर, आठ लोग जिंदा जले; नहीं खुले दरवाजे, बाहर आई सिर्फ चीखें

मौके पर तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। जिसमें दो गाड़ियां बरेली से और एक गाड़ी बहेड़ी से आई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरह से कार और डंपर की आग पर काबू पाया। तब कार में मौजूद लोगों के गिनती करने का सिलसिला शुरू हुआ। मगर देर रात तक मरने वाले लोगों की पहचान नहीं हो सकी।

घटना स्थल से महज 50 कदम दूरी पर पड़ा था कार का बंपर

घटना स्थल से महज 50 कदम दूरी पर (बरेली से नैनीताल की ओर) गाड़ी का आगे का बंपर और नंबर प्लेट टूटी पड़ी थी। जबकि कार रांग साइड में जल रही थी। संभावना हैं कि चालक को झपकी आने की वजह से किसी दूसरे वाहन से टकराने की वजह से कार का आगे का बंपर और नंबर प्लेट टूट गई। इसके बाद कार डिवाइडर से टकराई और दूसरी ओर डंपर से जाकर टकरा गई।

Read Also: Taj Mahal: ये ताजमहल की है दीवानगी; खूबसूरत स्मारक देखने के लिए पर्यटकों में जबरदस्त जोश, भीड़ के आगे निकला आह ताज!

शासन से घटना की ली गई जानकारी

घटना की जानकारी शासन तक पहुंचते ही वहां से पल-पल की अपडेट ली जाने लगी। अधिकारी देर रात तक मामले की जानकारी जुटाकर शासन को ब्रीफ करते रहे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.