Move to Jagran APP

IAS Transfer In UP: 2011 बैच के IAS रविंद्र कुमार बने बरेली के डीएम, शिवाकांत द्विवेदी को मुख्यालय में तैनाती

IAS Transfer In UP प्रदेश सरकार ने शनिवार को छह जिलाधिकारी सहित 32 आइएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। बरेली झांसी फतेहपुर सुलतानपुर महाराजगंज व बाराबंकी में नए डीएम की तैनाती की गई है। इनमें तीन ऐसे अधिकारी भी हैं जिन्हें एक जिले से दूसरे जिले का डीएम बनाया गया है। इसी महीने रिटायर होने वाले शिवाकांत द्विवेदी का भी बरेली से तबादला हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 09:23 AM (IST)
Hero Image
Bareilly News: डीएम शिवाकांत द्विवेदी का तबादला, रविंद्र कुमार नए जिलाधिकारी
जागरण संवाददाता, बरेली। शासन ने शनिवार को जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी का तबादला कर दिया। उन्हें मुख्यालय में तैनाती दी गई है। उनके स्थान पर रविंद्र कुमार को जिले में भेजा गया है। रविंद्र कुमार 2011 बैच के आइएएस अधिकारी हैं। इससे पहले वह झांसी में डीएम थे।

जनवरी 2022 में आए थे शिवाकांत द्विवेदी

विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने शिवाकांत द्विवेदी को बरेली का जिलाधिकारी बनाकर भेजा था। वह जनवरी 2022 में बरेली तैनात किए गए थे। इसके बाद उन्होंने जिले में निर्विवाद चुनाव संपन्न कराया। उसके बाद से लगातार शासन की योजनाओं को लागू करने में जुटे रहे।

ये भी पढ़ेंः Archana Gautam: बिग बास फेम अर्चना गौतम पर कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, छह साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित

जिले में जनता की समस्याओं को सुना

जनसमस्याओं के निस्तारण के साथ ही शासन की प्राथमिकता वाले कार्यों को लागू कराया। विशेष रूप से गो-वंशीय पशुओं के संरक्षण पर उनका विशेष जोर रहा। आइजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में जिले को सातवीं रैंक तक पहुंचाया। घरौनी वितरण, खतौनी आनलाइन के साथ ही राजस्व विभाग के तमाम कार्यों को बखूबी कराया।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: मायावती आज लेंगी अहम फैसले, पार्टी पदाधिकारियों की जिम्मेदारियों में हो सकता है बदलाव

इसी महीने रिटायर हो रहे हैं

आइएएस शिवाकांत द्विवेदी 30 अक्टूबर को सेवानिवृत हो रहे हैं, इससे पहले शासन ने उनका तबादला लखनऊ कर दिया है। उनके स्थान पर शासन ने आइएएस रविंद्र कुमार को जिलाधिकारी बनाया है। उनके सोमवार शाम तक शहर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

कुछ जिलों के मुख्य विकास अधिकारी भी बदले

पार्थ सारथी सेन शर्मा को प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के साथ चिकित्सा शिक्षा विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। राज्यकर विभाग में अपर आयुक्त प्रशासन ओम प्रकाश वर्मा को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। वर्मा पर आइटीसी घोटाले के एक मामले में विभाग के एक अधिकारी को क्लीनचिट देने के एवज में 70 लाख रुपये लेने की शिकायत की गई थी।

शिकायत पर वर्मा ने खुद ही राज्य सरकार से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है। कई जिलों के मुख्य विकास अधिकारी भी बदले गए हैं। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।