Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Income tax survey: आयकर विभाग की टीम को व्यापारी के यहां बड़ी गड़बड़ी, श्यामगंज बाजार में रही हलचल

Income tax survey श्यामगंज बाजार में आयकर का सर्वे मिली अनियमितताएं। टीम ने व्यापारी के यहां पहुंचते ही फर्म के दस्तावेजों को कब्जे में लिया। बड़े कारोबारी पर हुई सर्वे की कार्रवाई से बाजार में काफी हलचल रही। सभी व्यापारी आयकर विभाग की कार्रवाई जानने के लिए उत्सुक रहे। संयुक्त आयुक्त तरुण कुमार के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 03 Feb 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
श्यामगंज बाजार स्थित फर्म पर सर्वे करती आयकर टीम l सौ.-आयकर विभाग

जागरण संवाददाता, बरेली। आयकर विभाग ने श्यामगंज में एक व्यापारी के यहां सर्वे की कार्रवाई की। शुक्रवार दोपहर आयकर की टीम व्यापारी की फर्म पर पहुंची। टीम ने फर्म पहुंचकर दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया। दोपहर से शुरू हुई जांच देर शाम तक चली, जिसमें अनियमितताएं मिलीं।

आयकर अधिकारी आशुतोष साहू ने बताया कि श्यामगंज में राजकुमार खंडेलवाल की जगदीश इंटरनेशनल प्रा.लि. के नाम से फर्म है। आनलाइन डाटा बेस से टैक्स अनियमितताओं की जानकारी मिल रही थी। उन्होंने बताया कि जांच में टीडीएस संबंधित अनियमितताएं मिली हैं। विभागीय आनलाइन डाटाबेस की पुष्टि पर टीम सर्वे को पहुंची थी, लेकिन उन्होंने जांच पूरी होने पर जानकारी साझा करने की बात कही।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को मिलेगा बड़ा झटका, पार्टी के वरिष्ठ नेता थाम सकते हैं भाजपा का हाथ

सर्वे में सहायक आयकर आयुक्त प्रदीप्तों दत्ता, आयकर अधिकारी दीपक सिंह, निरीक्षक अरुण जायसवाल, राज कुमार सिन्हा, वीरेंद्र कुमार, डीपी शर्मा आदि शामिल रहें। वहीं, व्यापारी राजकुमार खंडेलवाल को फोन करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने काल रिसीव नहीं की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें