Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के युवक ने किसी काे नहीं लगने दी भनक, पत्नी के शव के साथ किया 500 किमी का सफर, जानें वजह

Shahjahanpur News ट्रेन में बीमार पत्नी के साथ यात्रा कर रहे बिहार के युवक की पत्नी की मौत हो गई।उसने किसी को भनक नहीं लगने दी।पत्नी के सिर को गोद में रखकर 500 किमी का सफर तय कर लिया।लेकिन टीटीई ने उसे पकड़ लिया।

By Ravi MishraEdited By: Updated: Sat, 17 Sep 2022 04:06 PM (IST)
Hero Image
बिहार के युवक ने नहीं लगने दी भनक, पत्नी के शव के साथ किया 500 किमी का सफर, जानें वजह

शाहजहांपुर, जागरण संवाददाता। Shahjahanpur News : लुधियाना से आ रही ट्रेन में बिहार का युवक पत्नी के शव के साथ करीब 500 किमी तक सफर करता रहा। टीटीई को शक होने पर कंट्रोल को सूचना दी जिसके बाद शाहजहांपुर जंक्शन पर ट्रेन को रुकवाकर जीआरपी ने शव उतारा। महिला की बीमारी से मृत्यु होना बताया जा रहा है।

बिहार के औरंगाबाद जिले के थाना औरंगाबाद क्षेत्र निवासी भावभिर्रा गांव निवासी नवीन की पत्नी उर्मिला देवी का करीब एक साल से हृदय रोग का इलाज चल रहा था। दस दिन पहले उर्मिला की लुधियाना निवासी बहन आरती ने इलाज के लिए अपने पास बुला लिया था।

शुक्रवार रात करीब नौ बजे घर जाने के लिए नवीन ने मोरध्वज एक्सप्रेस के जनरल कोच का टिकट लिया था, लेकिन जनरल कोच में भीड़ अधिक होने की वजह से नवीन बीमार पत्नी को लेकर स्लीपर कोच की गैलरी में बैठ गए। लुधियाना से ट्रेन निकलने के कुछ देर बाद ही उर्मिला की मृत्यु हो गई।

लेकिन रात होने व घर की अधिक दूरी होने की वजह से नवीन ने पत्नी की मृत्यु होने की किसी को भनक नहीं लगने दी। पत्नी का सिर अपने घुटने पर रखकर चेहरे पर चुन्नी डाल दी। करीब 500 किमी शव के साथ सफर करने के बाद जब ट्रेन बरेली पहुंची तो यात्रियों व कोच में आये टीटीई उर्मिला की मृत्यु होने की आशंका लगी।

उन्होंने नवीन से उर्मिला को उठाने के लिए कहा तो वह रोने लगा। इसके बाद टीटीई ने कंट्रोल को सूचना दी। शाहजहांपुर जंक्शन पर मोरध्वज एक्सप्रेस का स्टापेज न होने के बाद भी ट्रेन को रुकवाया गया। जीआरपी ने शव को ट्रेन से उतरवाने के बाद नवीन से घटना के बारे में पूछताछ की।

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक रामसहाय ने बताया कि बीमारी से मृत्यु होना बताया जा रहा हैं, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें