Move to Jagran APP

Indian Railway : इस रूट पर रहेगा मेगा ब्लाॅक, आगरा फोर्ट समेत तीन ट्रेनें की गईं निरस्त- देखें पूरी डिटेल

Indian Railway 15040 कासगंज-कानपुर अनवरगंज इंटरसिटी गाड़ी 16 अक्टूबर को बधारीकला से शार्ट ओरिजनेट किया जाएगा तथा यह गाड़ी कासगंज-बधारीकला के मध्य निरस्त रहेगी। इसी तरह 05350 फर्रुखाबाद-कासगंज विशेष गाड़ी 16 अक्टूबर को बधारीकला में शार्ट टर्मिनेट किया जाएगा तथा बधारीकला-कासगंज के मध्य निरस्त रहेगी। मेगा ब्लाक के कारण 05390 फर्रुखाबाद-कासगंज विशेष गाड़ी का संचालन 16 अक्टूबर को फर्रुखाबाद से 60 मिनट रि-शिड्यूल कर किया जाएगा।

By Ashok Kumar Arya Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 15 Oct 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
रि-शिड्यूल कर चलाई जाएगी दो विशेष गाड़ियां।

जागरण संवाददाता, बरेली। कासगंज यार्ड मारहरा के मध्य समपार संख्या 250/सी पर एलएचएस निर्माण कार्य में प्रोटेक्शन प्लेट की लांचिंग के लिए 16 अक्टूबर को मेगा ब्लाक किया जाएगा। इसकी वजह से आगरा फोर्ट को निरस्त कर दिया गया है, जबकि दो ट्रेनों को रि-शिड्यूल कर संचालित किया जाएगा।

यह ट्रेनें रहेंगी निरस्त

रेल प्रशासन ने अवगत कराया है कि 05413/05414 कासगंज-आगरा फोर्ट-कासगंज विशेष गाड़ी 16 अक्टूबर को कासगंज-आगरा-कासगंज फोर्ट के मध्य निरस्त रहेगी। इसके अलावा 05369 कासगंज-लालकुआं विशेष गाड़ी 16 अक्टूबर को कासगंज सिटी से शार्ट ओरिजनेट किया जाएगा तथा यह गाड़ी कासगंज से कासगंज सिटी के मध्य निरस्त रहेगी।

विशेष गाड़ी का किया जाएगा संचालन

15040 कासगंज-कानपुर अनवरगंज इंटरसिटी गाड़ी 16 अक्टूबर को बधारीकला से शार्ट ओरिजनेट किया जाएगा तथा यह गाड़ी कासगंज-बधारीकला के मध्य निरस्त रहेगी। इसी तरह 05350 फर्रुखाबाद-कासगंज विशेष गाड़ी 16 अक्टूबर को बधारीकला में शार्ट टर्मिनेट किया जाएगा तथा बधारीकला-कासगंज के मध्य निरस्त रहेगी।

मेगा ब्लाक के कारण 05390 फर्रुखाबाद-कासगंज विशेष गाड़ी का संचालन 16 अक्टूबर को फर्रुखाबाद से 60 मिनट रि-शिड्यूल कर किया जाएगा। इसी तरह 05388 मथुरा जंक्शन-कासगंज विशेष गाड़ी का संचालन 16 अक्टूबर को मथुरा जंक्शन से 105 मिनट रि-शिड्यूल कर किया जाएगा।

एक्सईएन से रामगंगा परियोजना शुरू कराने की मांग

बरेली : रामगंगा बैराज बरेली बदायूं सिंचाई परियोजना के शीघ्र निर्माण को लेकर अधिशासी अभियंता नीरज कुमार लांबा से मिलकर किसान नेताओं ने परियोजना शुरू कराने की मांग की। किसान नेताओं ने कहा कि अगर परियोजना शुरू नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा।

किसान एकता संघ के डा. रवि नागर ने कहा कि रामगंगा बैराज बरेली बदायूं सिंचाई परियोजना के शीघ्र शुरू कराने को लेकर किसानों ने शपथ ली है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस परियोजना के मुख्य अभियंता से मुरादाबाद स्थित उनके कार्यालय में शिकायत की जाएगी। किसान एकता संघ किसानों को इस आंदोलन से जोड़ने के लिए शीघ्र ही गांव में चौपाल आयोजित करेंगे।

डा. रवि नागर ने कहा कि अगर इस परियोजना का निर्माण शीघ्र चालू नहीं किया गया तो किसान एकता संघ सिंचाई विभाग के कार्यालय में डेरा डालकर विरोध करेंगे।

इस दौरान राष्ट्रीय सचिव यज्ञ प्रकाश गंगवार ने कहा कि इस परियोजना को शुरू हुए 10 वर्ष हो गए, लेकिन इस योजना के लिए सरकार के पास बजट नहीं है। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ पंडित राजेश शर्मा, प्रदेश महासचिव हरिओम राठौर, अध्यक्ष बहोरन लाल गुर्जर, युवा प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष जय सिंह यादव, मंडल उपाध्यक्ष सुनील यादव, मंडल महासचिव डा. अंशु भारती आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।