Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railways: Bareilly में इज्जतनगर रेल मंडल ने शुरू किया पहला रेल कैफे, लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं...

बरेली में इज्जतनगर रेल मंडल ने अपना पहला दो कोच वाला फूड कैफे शुरू किया है। इसे पुराने रेल कोच से तैयार किया गया है जिसमें 80 लोग एक साथ बैठ सकते हैं। द रेल कैफे के नाम से शुरू किए गए इसका संचालन प्राइवेट कंपनी डिलीशियस फूड्स करेगी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Thu, 08 Jun 2023 09:24 PM (IST)
Hero Image
बरेली में इज्जतनगर रेल मंडल ने अपना पहला दो कोच वाला फूड कैफे शुरू किया है।

जागरण ऑनलाइन डेस्क: Indian Railway Coach Restaurant: बरेली में इज्जतनगर रेल मंडल ने अपना पहला दो कोच वाला फूड कैफे शुरू किया है। इसे पुराने रेल कोच से तैयार किया गया है, जिसमें 80 लोग एक साथ बैठ सकते हैं। 'द रेल कैफे' के नाम से शुरू किए गए इस कैफे का संचालन प्राइवेट कंपनी डिलीशियस फूड्स करेगी।

'द रेल कैफे' रखा गया कोच कैफे का नाम  

द रेल कैफे के संचालक संजीव खंडेलवाल ने बताया कि इज्जतनगर रेल मंडल ने पुराने रेल कोच से अपना पहला दो कोच वाला फूड कैफे शुरू किया है। इस कैफे में एक साथ में 80 लोग बैठ सकते हैं। यहां पर लोगों के खानपान की बेहतर सुविधाएं मौजूद है।

24 घंटे खुला रहेगा रेल कोच में बना फूड कैफे

आकर्षक स्वरूप में नजर आने वाला यह रेल कोच रेस्टोरेंट 24 घंटे खुला रहेगा। इज्जतनगर रेल मंडल व बरेली शहर में बना यह पहला रेल कोच रेस्टोरेंट है। इसमें लोगों को नए अंदाज में भोजन परोसा जाएगा। इसके साथ ही ट्रेनों के यात्रियों और स्टेशन तक आने-जाने वालों को प्लेटफार्म के बाहर स्टेशन परिसर में भी खाने-पीने की व्यवस्थित जगह मिलेगी। इसमें परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए रेलवे की निगरानी रहेगी।

फूड कैफे से रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

रेलवे का ऐसा मानना है कि इससे एक ओर जहां रेलवे का प्रचार प्रसार होगा वहीं दूसरी ओर रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा। रेलवे थीम आधारित रेस्टोरेंट बनाने के लिए पुराने और खराब हो चुके कोच का उपयोग किया गया है इससे आम जनता बड़ी संख्या में इस रेस्टोरेंट में आ सकेगी।

इज्जतनगर स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट के लिए निविदा जारी की गई थी। नौ मार्च तक आवेदन आनलाइन मांगे गए थे।