Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बरेली में बैटिंग के खेल का खुलासा; पीड़ित ने 10 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी, धरपकड़ में जुटी पुलिस

Bareilly News बरेली में आईपीएल सट्टेबाजी के बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है। पीड़ित अंकित शर्मा ने शहर के 10 सटोरियों के खिलाफ प्रेमनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। अंकित ने सटोरियों से परेशान होकर बुधवार रात जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। समय पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया था। पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

By Rajnesh Saxena Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 31 Aug 2024 02:42 PM (IST)
Hero Image
खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, बरेली। शहर में सट्टा गैंग चलाने वाले 10 सटोरियों पर प्राथमिकी लिखी गई है। यह प्राथमिकी पीड़ित अंकित शर्मा ने प्रेमनगर थाने में लिखाई है। अंकित ने इन सटोरियों से परेशान होकर बुधवार रात जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था।

स्थानीय लोगों की मदद से उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से उसे रेफर किया गया जिससे उनकी जान बच गई। अब अंकित ने सर्जन कपूर उर्फ शांति भाई, गौरव सूद, सौरभ गुप्ता, संदीप गुप्ता, ओमेंद्र, मोहसिन समेत चार अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखाई है। पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

मूल रूप से सुभाष नगर के सुदामा नगरी निवासी ने पुलिस को बताया कि शहर में आईपीएल सट्टेबाजों का बड़ा रैकेट है। जिसे किला का सर्जन कपूर उर्फ शांति भाई, फरीदपुर निवासी संदीप गुप्ता, व ओमेंद्र, और बानखाना निवासी मोहसिन समेत चार अज्ञात लोग चलाते हैं।

रुपये लेने के लगे थे आरोप

आरोप है कि आरोपितों ने धोखाधड़ी और फर्जी कागज तैयार कर एक एप भी तैयार किया है। जिसके जरिए वह लोगों को अमेरिकन लीग, महाराजा लीग जैसे सट्टा और जुआ खिलाकर लाखों रुपये हड़पते हैं। आरोप है कि आरोपित एक-एक आईडी बांटने के बदले 20 से 50 लाख रुपये तक लेते हैं। आरोपितों ने अंकित से भी एक आइडी के बदले 20 लाख रुपये ले लिए थे। झांसा दिया कि हर माह 50 हजार रुपये वापस करेंगे।

अंकित ने जेवर बेचकर दिए थे रुपये

अंकित ने पत्नी और मां के जेवर बेचकर आरोपितों को 20 लाख रुपये दे दिए। मगर तीन चार महीनों बाद आरोपितों ने रुपये देना बंद कर दिया। कई बार मांगे तो धमकी देने लगे। अंकित का आरोप है कि आरोपितों ने कई बार उनकी गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की, लेकिन हर बार वह बच निकलते। एक दिन आरोपितों ने तमंचा तानकर भी धमकी दी। कहा कि अगर वह नहीं माना तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे। इसके कुछ दिनों सटोरियों के दो आडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गए। इसके बाद उन्होंने सभी आईडी बंद कर दी। अंकित को बुलाकर भी उसकी आईडी भी डिलीट कर दी।

पूरे परिवार को मारने की धमकी

आरोप है कि इसके बाद भी आरोपित इस बात पर धमकाते रहे कि अगर पुलिस से शिकायत की तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे। रुपये भी नहीं दे रहे थे। इसलिए अंकित ने आरोपितों की धमकी और कर्ज में डूबने की वजह से जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। इलाज के बाद उनकी तबीयत ठीक हुई तो शुक्रवार को उन्होंने प्रेमनगर थाने में आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखाई है।

क्या था पूरा मामला

सुदामा नगरी कालोनी निवासी अंकित ने प्रेमनगर में थाने वाली गली में जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। स्थानीय लोगों ने जब अंकित को तड़पते हुए देखा तो उन्होंने एंबुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल भेज दिया। अंकित की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला था। जिसमें अंकित ने सटोरियों पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह सटोरियों के चुंगल में फंस गए और उन्होंने अपनी मां और पत्नी के जेवर बेचकर उन्हें रुपये दे दिए। अब आरोपित उनके रुपये वापस नहीं कर हैं। मांगने पर जाने से मारने की धमकी देते हैं।

अंकित ने मां से मांगी थी माफी

सुसाइड नोट में अंकित ने कहा था कि वह दाने-दाने को मजबूर हो गए हैं। घर में खाने को भी नहीं बचा न ही कुछ खरीदने के लिए रुपये नहीं बचे। दूध, राशन वाले सभी का कर्ज हो चुका है। सुसाइड नोट में अंकित ने अपनी मां से माफी मांगते हुए लिखा है कि वह उनके लिए कुछ नहीं कर पाया और कोई खुशी नहीं दे पाया। पत्नी का ध्यान रखने के लिए कहा था। हालांकि जिला अस्पताल में तबीयत बिगड़ने पर उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। दिल्ली में उनके उपचार के बाद अब अंकित की हालत ठीक है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर