Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पांच हजार की रिश्वत लेते कानूनगो रंगे हाथ गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई

मीरगंज में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते कानूनगो (राजस्व निरीक्षक) श्यामलाल को एंटी करप्शन टीम ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने कृषि भूमि की तूदाबंदी किये जाने के एवज में किसान से सात हजार रुपये की मांग की थी जिस पर किसान पांच हजार रुपये लेकर पहुंचा था। जैसे ही श्यामलाल ने रुपये पकड़े एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया।

By Ashok Kumar Arya Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 24 Dec 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
मीरगंज में पांच हजार रुपये रिश्वत लेते कानूनगो गिरफ्तार

संवाद सूत्र, मीरगंज। मीरगंज में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते कानूनगो (राजस्व निरीक्षक) श्यामलाल को एंटी करप्शन टीम ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने कृषि भूमि की तूदाबंदी किये जाने के एवज में किसान से सात हजार रुपये की मांग की थी, जिस पर किसान पांच हजार रुपये लेकर पहुंचा था।

जैसे ही श्यामलाल ने रुपये पकड़े, एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। टीम उसे लेकर सीबीगंज थाने पहुंची। आरोपित के विरुद्ध थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम व अन्य धाराओं में प्राथमिकी लिखी गई है। रविवार को उसे जेल भेजा जाएगा।

एंटी करप्शन टीम के मुताबिक, मीरगंज के नौसना गांव निवासी हबीब अहमद और नबी अहमद ने कुछ दिनों पहले पौने दो बीघा कृषि भूमि की तूदाबंदी कराने की तहसील में फाइल डाली थी जिसकी सरकारी फीस भी बैंक में जमा की।

कानूनगो ने मांगी थी सात हजार की रिश्वत

आरोप है कि तूदाबंदी कराने को हबीब अहमद से कानूनगो श्यामलाल ने उनसे सात हजार रुपए रिश्वत की मांग की। हबीब अहमद ने शुक्रवार को एंटी करप्शन कार्यालय बरेली जाकर मामले की शिकायत की। शनिवार को थाना समाधान दिवस कोतवाली में चल रहा था।

तहसीलदार भानुप्रताप सिंह भी वहीं बैठे थे। इसी दौरान आरोपित ने फिर से पीड़ित को फोन कर रुपयों की मांग की। तय योजना के अनुसार, कोतवाली के बाहर पहले से एंटी करप्शन की टीम मौजूद थी। वह रुपये लेकर बाहर पहुंचे, जैसे ही उन्होंने श्यामलाल को रुपये दिये, एंटी करप्शन टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

इंस्पेक्टर सीबीगंज राधेश्याम ने बताया कि मामले में प्राथमिकी लिखकर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। आरोपित कानूनगो को रविवार को जेल भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें: यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारियां तेज, क्षेत्रीय कार्यालयों में भेजी गईं तीन करोड़ उत्तर पुस्तिकाएं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर