Move to Jagran APP

Bareilly News: अनुमति से अधिक बिजली उपयोग पर उपभोक्ताओं का बढ़ेगा लोड, बिल के टैरिफ में भी बदलाव; तैयारी शुरू

विभागीय इंजीनियरों के मुताबिक शहरी क्षेत्र के करीब 65 उपभोक्ताओं का लोड बढ़ेगा इनकी डिमांड स्वीकृत लोड से ज्यादा पाई गई है। सर्वाधिक उपभोक्ता डिवीजन प्रथम की है। इसके बाद डिवीजन तृतीय का नंबर है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में कुल उपभोक्ता 43 हैं इनमें सबसे सर्वाधिक उपभोक्ताओं की संख्या के साथ पहले नंबर पर डिवीजन-2 और डिवीजन प्रथम दूसरे स्थान पर है।

By Veer Singh YadavEdited By: riya.pandeyPublished: Fri, 15 Dec 2023 03:15 PM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2023 03:15 PM (IST)
स्वीकृत से अधिक बिजली उपयोग पर उपभोक्ताओं का बढ़ेगा लोड

जागरण संवाददाता, बरेली। स्वीकृत लोड से ज्यादा लोड पर बिजली का उपयोग करने वाले 108 उपभोक्ताओं का लोड बढ़ेगा। कई उपभोक्ताओं का बिल के टैरिफ में बदलाव किया जाएगा। विभागीय अधिकारियों की ओर से इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। योजना पर यह काम नवंबर में तैयार की रिपोर्ट के आधार होगा।

विभागीय इंजीनियरों के मुताबिक, शहरी क्षेत्र के करीब 65 उपभोक्ताओं का लोड बढ़ेगा, इनकी डिमांड स्वीकृत लोड से ज्यादा पाई गई है। सर्वाधिक उपभोक्ता डिवीजन प्रथम की है। इसके बाद डिवीजन तृतीय का नंबर है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में कुल उपभोक्ता 43 हैं, इनमें सबसे सर्वाधिक उपभोक्ताओं की संख्या के साथ पहले नंबर पर डिवीजन-2 और डिवीजन प्रथम दूसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें - यूपी के इस जिले में हाईवे तो बना दिया चकाचक, मगर कर दी यह एक बड़ी गलती- लोग हो रहे परेशान

इस संबंध में चीफ इंजीनियर विकास सिंघल का कहना है कि ऐसे उपभोक्ताओं का भी सर्वे किया जा रहा है, जिन्होंने घरेलू कनेक्शन लेकर दुकान स्टोर आदि के संचालन में बिजली का उपयोग कर रहे हैं। इन उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन को घरेलू टैरिफ से कामर्शियल कैटेगिरी में परिवर्तित किया जाएगा।

साथ ही उपभोक्ताओं के घरेलू कैटेगिरी में बनने वाले बिल के टैरिफ में भी बदलाव बिलिंग कैटेगिरी में भी बदलाव किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - UP News: भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र, धनाराघाट रोड से मुझा तक सड़क बनवाने को पैरवी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.