Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सड़क पर नमाज़ पढ़ने पर अड़े थे स्थानीय, पुलिस ने रोका तो होने लगी नोंकझोंक

मामला बरेली के भमोरा का है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बल्लिया में लोग इमामबाडे में नमाज पढ़ते आ रहे थे। उन लोगों ने बकरीद के मौके पर सोमवार की सुबह इमामबाडे के बराबर गली में चटाई बिछाकर नमाज पढ़ने की तैयारी शुरू कर दी। इस बात की सूचना मिलने पर चौकी इंचार्ज बल्लिया सतेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने इसे रुकवाने की कोशिश की तो नोंकझोंक होने लगी।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 17 Jun 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, बरेली। बकरीद के मौके पर सड़क पर नमाज पढ़ने की तैयारी में जुटे मुस्लिमों को पुलिस व प्रशासन के अफसरों ने समझाया। बावजूद वह मानने के तैयार नहीं थे। फिर पुलिस ने सभी को खदेड़ दिया। उसके बाद कुछ लोगों ने इमामबाडे में तो कुछ लोगों ने अपने घरों में नमाज पढ़ी।

मामला भमोरा का है। प्रभारी निरीक्षक ऋषिपाल सिंह ने बताया कि बल्लिया मे मुस्लिम समुदाय के लोग इमामबाडे में नमाज पढ़ते आ रहे थे। उन लोगों ने बकरीद के मौके पर सोमवार की सुबह इमामबाडे के बराबर गली में चटाई बिछाकर नमाज पढ़ने की तैयारी की।

इस बात की सूचना मिलने पर चौकी इंचार्ज बल्लिया सतेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने गली में चटाई बिछाकर नई परम्परा शुरू करने से रोकने की कोशिश की, इधर जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर क्राइम राकेश कुमार सिंह भी पुलिस के साथ पहुंच गए।

उन्होंने नई परंपरा डालने का विरोध किया तो नमाजियों में सलमान खान ,चमन खां , मुखत्यार ,डॉ नबाव , सादिक हुसैन , सदा हुसैन , सकावत , जलील अहमद आदि ने कहा कि वह लोग पिछले पचास वर्षों से इमामबाडे की जगह कम और नमाजियों की संख्या अधिक होने पर गली में चटाई बिछाकर सामूहिक नमाज पढ़ते आये हैं। इस पर नोंकझोंक शुरू हो गई।

एसडीएम नहने राम, सीओ नीलेश मिश्र ने नमाजियों से गली में नमाज न पढने की बात कहते हुए गली से चटाइयां हटवा दी। उसके बाद करीब 100 लोगों ने इमामबाडे मे बाकी ने अपने घरों और निजी जगह मे नमाज पढ़ी ।