Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly : मस्जिद में बजा रहे थे तेज आवाज लाउडस्पीकर, पहुंच गई पुलिस- फिर जो हुआ...

मीरंगज में अंडरपास के समीप स्थित कपूर ताल वाली मस्जिद पर मौलाना साबिर हुसैन बहेडी में मोहल्ला शाहजी नगर मियां वाली मस्जिद पर मो. अय्यूब एवं नवाबगंज में छोटी मस्जिद के मौलाना गुलाम साबिर बिना अनुमति के मस्जिद पर लाउडस्पीकर तेज आवाज में बजा रहा था। तीनों के विरुद्ध भी प्राथमिकी लिख ली गई और लाउडस्पीकर कब्जे में ले लिए गए। कार्रवाई से लोगों में अफरातफरी की स्थिति रही।

By Anuj MishraEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Mon, 11 Dec 2023 06:50 PM (IST)
Hero Image
Bareilly : मस्जिद में बजा रहे थे तेज आवाज लाउडस्पीकर, पहुंच गई पुलिस- फिर जो हुआ...

जागरण संवाददाता, बरेली : तेज आवाज एवं बिना अनुमति लाउडस्पीकर बजाने में मौलाना समेत नौ के विरुद्ध प्राथमिकी लिख ली गई। इतना ही नहीं पुलिस ने लाउडस्पीकर उतरवाकर कब्जे में भी ले लिए हैं।

धार्मिक व सार्वजनिक स्थलों पर तेज आवाज एवं बिना अनुमति लाउडस्पीकर बजाने वालों के विरुद्ध सोमवार को विशेष अभियान चला। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के नेतृत्व में सुबह पांच से सात बजे तक चले अभियान में जिले के सभी 29 थानों की पुलिस ने चेकिंग की।

फरीदपुर के मोहल्ला भूरे खां गौटिया कस्बा स्थित नूरी मस्जिद पर बिना अनुमति तेज आवाज पर चार लाउडस्पीकर बजते मिले। चारों लाउडस्पीकरों को पुलिस ने कब्जे में लेकर मस्जिद के इमाम ताहिर अली, मंजूर अली, मुतवल्ली गुलशेर के विरुद्ध पर्यावरण संरक्षण अधिनियम, ध्वनि प्रदूषण अधिनियम की धारा में प्राथमिकी लिख ली।

आंवला के नालापार कस्बा स्थित मस्जिद में भी यही दृश्य मिला जिसके चलते असगर खां व मौलाना रजा हुसैन के विरुद्ध प्राथमिकी लिखी गई। शेरगढ़ के इस्लामनगर स्थित जामा मस्जिद से तीन लाउडस्पीकर कब्जे में ले लिए गए। इमाम मुब्बसिर पर प्राथमिकी हुई।

मीरंगज में अंडरपास के समीप स्थित कपूर ताल वाली मस्जिद पर मौलाना साबिर हुसैन, बहेडी में मोहल्ला शाहजी नगर मियां वाली मस्जिद पर मो. अय्यूब एवं नवाबगंज में छोटी मस्जिद के मौलाना गुलाम साबिर बिना अनुमति के मस्जिद पर लाउडस्पीकर तेज आवाज में बजा रहा था। तीनों के विरुद्ध भी प्राथमिकी लिख ली गई और लाउडस्पीकर कब्जे में ले लिए गए। कार्रवाई से लोगों में अफरातफरी की स्थिति रही।