Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly News: आयकर की रडार पर बरेली के कई बड़े ब‍िल्‍डर, ED भी कारोबारियों की ओर टेढ़ी कर सकती है न‍िगाह

Bareilly News बरेली के डीडीपुरम के रहने वाले सत्य सांई बिल्डर व उनके करीबियों ठेकेदार सुनील सिंह भानू सिंह गंगवार समेत दो अन्य पर आयकर की कार्रवाई की जोकि करीब 100 घंटे तक चली। सभी घरों से टीम अपने साथ अहम दस्तावेज समेत तमाम पेन ड्राइव हार्ड डिस्क समेत अन्य सामान ले गई है जिनकी डिटेल तैयार की जा रही है।

By Saurabh Srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Sun, 07 Apr 2024 12:33 PM (IST)
Hero Image
बरेली शहर के कई बिल्डर आयकर के रडार पर आए।

जागरण संवाददाता, बरेली। सत्य सांई बिल्डर के ठिकानों में छापेमारी के बाद अब शहर के कई बिल्डर आयकर के रडार पर आ गए हैं। छापेमारी के दौरान कई बिल्डरों का चिट्ठा उनके हाथ लगा है, जो विभाग की आगे की कार्रवाई के लिए अहम माना जा रहा है। फिलहाल, मामले में अधिकारी खामोश हैं, लेकिन चर्चा यह भी है कि मामला बड़ा निकला तो ईडी भी कारोबारियों की ओर निगाह टेढ़ी कर सकती है।

शहर के डीडीपुरम के रहने वाले सत्य सांई बिल्डर व उनके करीबियों ठेकेदार सुनील सिंह, भानू सिंह गंगवार समेत दो अन्य पर आयकर की कार्रवाई की, जोकि करीब सौ घंटे तक चली। सभी घरों से टीम अपने साथ अहम दस्तावेज समेत तमाम पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क समेत अन्य सामान ले गई है, जिनकी डिटेल तैयार की जा रही है। वहीं, कई बैंक खाते के लाकर व उनकी डिटेल की खंगाली गई जिनके जरिए आयकर को अहम दस्तावेज हाथ लगे है।

दस्‍तावेजों में करोड़ों का लेने-देन दर्ज

सूत्र बताते हैं कि टीम को लेनदेन से संबंधित तमाम दस्तावेज मिले है। जिसमें करोड़ों का लेने-देन दर्ज है। जिसके जरिए ही टीम सुनील सिंह, भानू सिंह गंगवार के घर पहुंची थी। बिल्डर रमेश गंगवार के कई आइएएस और आइपीएस अधिकारियों से भी संबंध बताए गए हैं।

घर पहुंचते ही बोले अधिकारी रमेश से जुडे दिखाओ दस्तावेज शहर भर में बड़े ठेकेदारों पर हुई कार्रवाई के दौरान सामने आया कि आयकर की टीम सुनील व भानू के घर पहुंचते ही गेट बंद करा दिया और दोनों से कहा कि रमेश से जुडे दस्तावेज दिखाओं। टीम ने घरों की अलमीरा, बेड समेत अन्य जगह तलाशी ली।

टीम के द्वारा जो फाइल व डायरियां जब्त की गई है उसमें लेन-देन के साक्ष्य मिलने की आशंका है, जिनका हिसाब आयकर विभाग अब ठेकेदारों से मांग रहा है। वही अगर जांच में टैक्स चोरी पकड़ी जाएगी तो बड़ा जुर्माना लगाया जा सकता है। कार्रवाई खत्म होने के बाद बिल्डर के घर पहुंचने लगे लोग चार दिन चली कार्रवाई के बाद अब रमेश, सुनील सिंह, भानू से जुडे लोग उनका हाल चाल जानने उसके दफ्तर व आवास पहुंच रहे है। रमेश के दफ्तर के दिन लोगों का आना जाना रहा। वही शहर के अन्य लोग फोन के जरिए भी उनका हालचाल जाना।

यह भी पढ़ें: Income Tax Raid : ठेकेदार के ठिकानों पर तीन दिन चली आयकर की कार्रवाई, निशाने पर कई करीबी

यह भी पढ़ें: नोटिस भेजने के बावजूद जिम्मेदारी नहीं निभा रहे डीएम, कोर्ट ने दिया आखिरी मौका- अगली बार हो जाएगा कठोर आदेश