Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bareilly News: लाखों का खर्चा कर विदा की बेटी, सुहागरात में नामर्द निकला पति, केस दर्ज हुआ तो खुला एक और राज

Bareilly News तेलंगाना में युवती की शादी हिंदू रीति−रिवाज से की थी। शादी में करीब 25 लाख रुपये का खर्चा किया। जब दुल्हन ससुराल पहुंची तो सुहागरात में उसे पति के नामर्द होने की जानकारी मिली। ससुराली बोले कि उसका इलाज चल रहा है और बेटा जल्दी ठीक हो जाएगा। लेकिन इलाज का फायदा नहीं मिला। विवाहिता ने केस दर्ज कराया है।

By Anuj MishraEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 09 Oct 2023 08:22 AM (IST)
Hero Image
एडीजी के आदेश पर आरोपित पति व ससुरालियों पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, बरेली। तेलंगाना में रीति-रिवाज से शादी। दहेज में 25 लाख रुपये खर्च। वैवाहिक रिश्ते में नया मोड़ तब आया जब महिला काे पता चला कि उसका पति नपुंसक है।

इस बात की शिकायत उसने ससुरालियों से की तो आरोपित बोले कि उन्हें बेटे की यह कमी पता थी लेकिन, दहेज के लिए शादी की। जिसके बाद महिला की ओर से आरोपित पति समेत पांच के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न, छेड़छाड़ व धमकी की धारा में प्राथमिकी लिखी है।

तेलंगाना के युवक से हुयी थी शादी

इज्जतनगर निवासी युवती की साल 12 दिसंबर 2018 को तेलंगाना के युवक से शादी हुई थी। शादी के बाद जब ससुराल पहुंची तो पति की हकीकत पता चली। घर ना टूटे, इसलिए पति से इलाज कराने की बात कही। इलाज के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। फिर यह बात उसने ससुरालियों को बताई।

Read Also: Mainpuri New: आरपीएफ के जवानों ने 'आपरेशन सूजा' चलाया तो भड़के यात्री, मनमानी पर जमकर हुई नोकझोंक

रुपयों की जरूरत थी इसलिए करा दी शादी

आरोप है कि ससुरालियों ने कहा कि उन्हें रुपये की जरूरत थी, इसलिए झूठ बोलकर बेटे की शादी की। इसका जेठ फायदा उठाने लगा। मौका पाकर गलत हरकतें करने लगा। साथ रहने का दबाव बनाने लगा। इस पर उसने मायके वापस जाने की बात कही तो ससुरालियों ने कैद कर लिया।

Read Also: Agra News: सस्ते पेट्रोल के झांसे में तो नहीं आए, 35 रुपये में तैयार होता था पेट्रोल-डीजल, राजस्थान में सप्लाई

जैसे-तैसे 24 दिसंबर 2020 को वह घर पहुंची। हिंदू विवाह अधिनियम के तहत आरोपित से तलाक ले लिया। अब आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी कराई। एडीजी के आदेश पर इज्जतनगर पुलिस ने प्राथमिकी लिखकर जांच शुरू कर दी।

फेक आइडी बनाकर अश्लील फोटो किए वायरल

बरेली में एक युवती की फेक आइडी बनाकर आरोपितों ने अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिये। फोटो हटाने के एवज में आरोपितों ने युवती से कहा कि खुश कर दाे। शिकायती पत्र के आधार पर बारादरी पुलिस ने आरोपित विकास व उसके साले संभव शर्मा उर्फ लालू के विरुद्ध आइटी एक्ट व अन्य धाराओं में प्राथमिकी लिख ली है।

खुश करने की मांग

बारादरी निवासी युवती ने बताया कि आरोपित विकास को वह जानती है। शादी के बाद वह एवं उसका साला ब्लैकमेल करने लगा। उससे काफी मिन्नतें की, बावजूद आरोपित नहीं माने। फेसबुक से फोटो चुराई और फेंक आइडी बनाकर अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिये।

पति व सास को फोटो भेज दिये। खुश करने पर पीछा छोड़ने की बात कही। विरोध पर आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी। इंस्पेक्टर बारादरी पुलिस हिमांशु निगम ने बताया कि प्राथमिकी लिखकर मामले की जांच शुरू कर दी है।